उत्तराखंड

uttarakhand

अपर सचिव ओंकार सिंह ने उत्तरकाशी जिपं अध्यक्ष पर लगाये गंभीर आरोप, दीपक बिजल्वाण ने भी दिया जवाब

By

Published : Jul 30, 2023, 3:50 PM IST

उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण पर पंचायती राज विभाग के अपर सचिव ओंकार सिंह ने फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया है. तो वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने उनके ऊपर लगे आरोपों को नकारते हुए धरना प्रदर्शन करने की बात कही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष पर धमकी देने का लगा आरोप

देहरादून: पंचायती राज विभाग में अपर सचिव ओंकार सिंह ने उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण पर फोन पर धमकी देने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही ओंकार सिंह ने अपर मुख्य सचिव से सुरक्षा की मांग की है. वहीं, इस मामले में उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण का भी बयान आया है. उन्होंने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया.

उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा अगर अपर सचिव ओंकार सिंह से उन्होंने फोन पर बात की, तो अपर सचिव सचिव ओंकार सिंह को फोन की रिकॉर्डिंग सार्वजनिक करनी चाहिए. जिससे दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. दीपक बिजल्वाण ने खुद पर लग रहे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा अपर सचिव ओंकार सिंह को कुछ दिनों के लिए शासन ने निदेशक का चार्ज दिया था. इसी बीच उन्होंने आनन-फानन में जिला पंचायत को एक आदेश दिया. जिसमें जेई के पद पर एक व्यक्ति को लगाने की सिफारिश की गई थी.

ये भी पढ़ें:यूट्यूबर पर महिला को धमकाने का आरोप, श्रीनगर थाने में मुकदमा दर्ज

इसके एवज में जिला पंचायत में 2 पदों के लिए स्वीकृति मांगी थी. यह कहा था कि स्वीकृति आने के बाद विधिवत प्रक्रिया के तहत ज्वाइनिंग कराई जाएगी, लेकिन उन्होंने प्रक्रियाओं का पालन न करते हुए सीधा आदेश जारी कर दिया. जब प्रक्रियाओं का उल्लंघन किए जाने का विरोध किया गया, तो उन्होंने इसे धमकी बताया. दीपक बिजल्वाण ने कहा वह आने वाले समय में इसके खिलाफ धरना देने जा रहे हैंं.

ये भी पढ़ें:Photo with pistol: तमंचे के साथ फोटो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, रंगबाज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details