उत्तराखंड

uttarakhand

UKSSSC Paper Leak: एक और आरोपी संजय राणा को मिली जमानत

By

Published : Oct 29, 2022, 7:26 PM IST

UKSSSC पेपर लीक मामले में आरोपी संजय राणा को अपर जिला जज चतुर्थ न्यायालय से जमानत मिल गई है. मामले में अब तक 4 गैंगस्टर सहित 19 आरोपियों को जमानत मिल गई है. बता दें कि पेपर लीक मामले में जेल में बंद 41 से अधिक अभियुक्तों में से अब तक 4 गैंगस्टर बलदेव रौतेला, मनोज जोशी, तनुज शर्मा और चंदन सिंह मनराल सहित 19 लोगों को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) पेपर लीक मामले में एक के बाद एक अभियुक्तों को जमानत मिलने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में शनिवार को अपर जिला जज चतुर्थ न्यायालय से अभियुक्त संजय राणा को जमानत मिल गई है. संजय राणा की गिरफ्तारी 3 सितंबर 2022 को हुई थी.

एसटीएफ ने आरोपी संजय राणा की गिरफ्तारी के समय उसके घर से पेपर लीक से संबंधित कंप्यूटर प्रिंटर और अन्य दस्तावेज बरामद किए थे. आरोप है कि संजय राणा ने ही अपनी पत्नी सहित अन्य अभ्यर्थियों को पेपर लीक की कॉपी पीआरडी जवान मनोज जोशी से लेकर दी थी. अपर जिला जज चतुर्थ आशुतोष मिश्रा अदालत ने संजय राणा को एक लाख के निजी मुचलके और देश न छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है.
ये भी पढ़ें:UKSSSC पेपर लीक मामले में 9 अभियुक्तों को मिली जमानत, 5 की याचिका खारिज

धाराएं बढ़ने के बावजूद अभियुक्तों को जमानत: जानकारी मुताबिक पेपर लीक के आरोपी संजय राणा की इससे पहले 12 अक्टूबर और 17 अक्टूबर 2022 को दो बार जमानत खारिज हो चुकी है. 19 सितंबर 2022 को संजय राणा के खिलाफ एसटीएफ ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया था. वही, पिछले दिनों एसटीएफ जांच टीम ने संजय राणा के खिलाफ धारा 409 और 120 b की धाराएं बढ़ोतरी कर न्यायिक हिरासत की रिमांड बढ़ाई थी.

4 गैंगस्टर सहित 19 लोगों की हो चुकी जमानत:बता दें कि पेपर लीक मामले में जेल में बंद 41 से अधिक अभियुक्तों में से अब तक 4 गैंगस्टर बलदेव रौतेला, मनोज जोशी, तनुज शर्मा और चंदन सिंह मनराल सहित 19 लोगों की जमानत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details