उत्तराखंड

uttarakhand

अंकिता भंडारी केस को लेकर AAP-कांग्रेस का प्रदर्शन, लापरवाही मामले में तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

By

Published : Dec 4, 2022, 4:49 PM IST

अंकिता हत्याकांड को लेकर हरिद्वार में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही शनिवार को राजभवन कूच मामले में लापरवाही बरतने के मामले में एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है.

Etv Bharat
अंकिता भंडारी केस

देहरादून/हरिद्वार: अंकिता हत्याकांड को लेकर कांग्रेस लगातार राज्य सरकार पर हमलावर है. देहरादून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा की गिरफ्तारी के विरोध में हरिद्वार के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार पुतला फूंका और अंकिता हत्याकांड के दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार जानबूझकर अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी वीआईपी को बचाना चाहती है. इसलिए ही तीन आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इस केस को बंद किया जा रहा है.

देहरादून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भी गिरफ्तार करके उनकी आवाज को दबाया गया. लेकिन कांग्रेस इसे बिलकुल भी बर्दाश्त भी नहीं करेगी. इतना ही नहीं कांग्रेसियों ने चेतावनी दी है कि जब तक अंकिता हत्याकांड में शामिल वीआईपी का नाम उजागर करके उसे सजा नही दी जाती, तब तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध जारी रहेगा. वहीं, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ चन्द्राचार्य चौक पर प्रदर्शन धामी सरकार को दोषी बताते हुए अपना विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: अंकिता हत्याकांड: VIP का नाम जानने के लिए आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट, जल्द दाखिल होगी चार्जशीट

पुलिसकर्मी लाइन हाजिर: वहीं, शनिवार को अचानक राजभवन कूच करने पहुंचे कांग्रेसी नेताओं की सूचना पर लापरवाही के चलते थाना कैंट प्रभारी और उपनिरीक्षक पर गाज गिर गई है. एसएसपी ने दोनों को लाइन हारिज कर दिया और थाना कैंट का चार्ज विनय कुमार को दे दिया गया. इसके साथ ही साथ ही ऋषिकेश में पिछले 7 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेसी पर भी थाना ऋषिकेश प्रभारी की लापरवाही को देखते हुए एसएसपी ने थाना ऋषिकेश प्रभारी को भी लाइन हाजिर कर दिया है. वहीं, एसएसपी ने अब सीएम आवास और राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी है.

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि शनिवार को प्रदर्शनकारी राजभवन चले गए थे, उसके बाद महिलाएं भी आ गई थी. थाना कैंट प्रभारी द्वारा हुई लापरवाही के बाद थाना कैंट प्रभारी राजेंद्र रावत, उपनिरीक्षक जगत सिंह सहित प्रदर्शनकारी ऋषिकेश में पिछले कई दिनों से बैठे हैं और उनकी निगरानी ना करने के आरोप में थाना ऋषिकेश प्रभारी रवि सैनी को भी लाइन हाजिर किया गया है और पूरे मामले की जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details