उत्तराखंड

uttarakhand

सेना हेडक्वार्टर के नाम पर महिला से ठगी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Nov 17, 2021, 3:52 PM IST

सेना मुख्यालय से बताकर एक आरोपी ने महिला से फोन कॉल पर 96 हजार रुपए की ठगी की है.

96-thousand-rupees-cheated-from-woman-in-the-name-of-army-headquarters
सेना हेडक्वार्टर के नाम पर महिला से ठगी

देहरादून: राजधानी के कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक महिला से फिनाइल खरीदने के बहाने हजारों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने खुद को सेना मुख्यालय से बताकर उससे ठगी की. महिला की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि चुक्खूवाला निवासी पूनम ध्यानी ने शिकायत दर्ज कराई कि 8 नवंबर को जब वह अपने कार्यालय में थी तो उनके पास एक अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि वह सेना हेडक्वार्टर से बोल रहा है. उसने कहा कि हमें 400 लीटर फिनाइल चाहिए. जिसके बाद पीड़िता ने एडवांस में 15 हजार की मांग की. उसके बाद फोन करने वाले ने गूगल पर नंबर मांगते हुए कहा कि हमारे आर्मी हेडक्वार्टर से अकाउंटेंट विभाग की कॉल आएगी. वह आपकी कॉल रिकॉर्डिंग भी करेंगे. कुछ देर बाद पीड़िता के पास एक नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि यह नंबर गूगल पर पर नहीं दिखा रहा है. आप ही हमारे एक नंबर पर पहले एक रुपए भेज दो.

पढ़ें-नवविवाहित जोड़े की हत्या की सुपारी देने वाले दो लोग गिरफ्तार, पौड़ी जेल में बंद नरेंद्र वाल्मीकि से हुई थी डील

पीड़िता ने पहले एक रुपए भेजा लेकिन वह नहीं गए. उसके बाद चार रुपए भेजे. वह भी नहीं गए. इसके बाद फोन करने वाले ने दूसरा अकाउंट नंबर देते हुए 33,210 रुपए भेजने के लिए पीड़िता को कहा. जिसमें उसने भरोसा दिलाया कि वह पैसा वापस आ जायेंगे. झांसे में आकर पीड़िता ने तीन से चार बार में करीब 96 हजार रुपए खाते में भेज दिए. उसके बाद से ही आरोपी का नंबर बंद आ रहा है.

पढ़ें-FOLLOW UP: नवविवाहित जोड़े को STF ने सुरक्षित जगह भेजा, वाल्मीकि गैंग के सदस्य सहित 4 की तलाश तेज

नगर कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही पीड़िता के पास आए नंबर की लोकेशन की जांच की जा रही है. मोबाइल नंबर किसके नाम पर है उसकी भी जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details