उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश पुलिस के हाथ आए दो चेन स्नेचर, कांवड़ियों के भेष में दिल्ली भागने का था प्लान

By

Published : Jul 14, 2023, 6:58 PM IST

गुमानीवाला निवासी व्यक्ति के साथ लूट करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए कांवड़ियों के साथ दिल्ली फरार होने की फिराक में थे, लेकिन वह अपने कार्य में सफल नहीं हो पाए. बहरहाल कोर्ट के आदेश पर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक युवक से सोने की चेन लूटकर फरार हुए दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके कब्जे से लूटी गई चेन बरामद की गई है. साथ ही वारदात में इस्तेमाल एक बाइक भी कब्जे में लेकर पुलिस द्वारा सीज की गई है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने दिल्ली से बाइक की चोरी की थी.

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक 13 जुलाई को श्यामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत हाट बाजार के निकट हरिद्वार की ओर से आ रहे बाइक सवार दो युवकों ने गुमानीवाला निवासी रमेश की चेन लूट ली थी और घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए थे. मामले में आरोपियों की धरपकड़ के लिए चौकी प्रभारी जगत सिंह को खुशीराम पांडे ने निर्देशित किया. जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को बाईपास रोड से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई.

इंस्पेक्टर खुशीराम पांडे ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने कांवड़ियों के बीच जाकर रात गुजारी. सुबह पुलिस से बचने के लिए कांवड़ियों के बीच से होते हुए दिल्ली की ओर फरार होने लगे, लेकिन उन्हे सफलता नहीं मिली. उन्होंने बताया कि आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर जेल पहुंचा दिया है. साथ ही आरोपियों के अपराधिक इतिहास की जानकारी भी जुटाई जा रही है. दोनों आरोपियों के नाम विशाल और सागर हैं, जो दिल्ली निवासी हैं.
ये भी पढ़ें:'उड़ता पंजाब' के साथ जुड़ रहे उत्तराखंड के तस्करों के तार, 15 लाख की चरस के साथ दो गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नशे के आदी हैं, इसलिए उन्होंने पहले दिल्ली में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया फिर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए ऋषिकेश पहुंचे, क्योंकि उन्हें पता था कि इन दिनों कांवड़ यात्रा चल रही है और वह कांवड़ियों की भीड़ के साथ वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से दिल्ली वापस लौट आएंगे.
ये भी पढ़ें:काशीपुर में कस्टडी से फरार आरोपी शाहनवाज गिरफ्तार, 23 दिनों तक कराई पुलिस महकमे की 'कसरत'

ABOUT THE AUTHOR

...view details