उत्तराखंड

uttarakhand

12 दिन बाद खुला टनकपुर-चंपावत NH, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Sep 3, 2021, 3:01 PM IST

टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे 12 दिनों बाद खुल गया है. इससे स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है. हालांकि अभी भी पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं. बीती 23 अगस्त को पहाड़ी के दरकने से टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे बंद हो गया था.

Champawat National Highway opened
Champawat National Highway opened

चंपावत: स्वाला में लैंडस्लाइड के कारण बंद हुआ टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे 12 दिनों बाद शुक्रवार तीन सितंबर को खुल गया है. ये हाईवे बीती 23 अगस्त से बंद पड़ा हुआ था. इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

बता दें कि बीती 23 अगस्त को पहाड़ी के दरकने से टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे बंद हो गया था. प्रशासन तभी से इस हाईवे को खोलने का प्रयास कर रहा था. लेकिन भारी बारिश और पहाड़ी से लगातार गिर रहे मलबे के कारण मार्ग को खोलने में दिक्कतें आ रही थीं. हालांकि अब जब मौसम ने साथ दिया तो प्रशासन भी हाईवे से मलबा हटाने में कामयाब हुआ.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में बड़ा भूस्खलन, नहीं देखा होगा पहाड़ों का ऐसे दरकना

टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे बंद से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर दिया था. सभी वाहन देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी रूट से जा रहे थे. इसकी वजह से लोगों का समय और पैसा दोनों बर्बाद हो रहे थे. हालांकि अभी भी पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details