उत्तराखंड

uttarakhand

रोडवेज की आज रात की हड़ताल सुबह से ही हो गई शुरू, टनकपुर में हुई नारेबाजी

By

Published : Jul 14, 2021, 4:35 PM IST

उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारियों ने हालांकि आज रात से हड़ताल पर जाने का फैसला किया है, लेकिन चंपावत के टनकपुर डिपो में आज सुबह से ही हड़ताल का माहौल है. आम दिनों में डिपो से 110 बसों का संचालन होता था. आज सिर्फ 70 बसों का ही संचालन हो पाया है.

Champawat
चंपावत

चंपावतःप्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर आज रात से की जाने वाली हड़ताल का असर आज सुबह से ही टनकपुर डिपो में देखने को मिला. डिपो से प्रतिदिन संचालित होने वाली बसों की संख्या में भी कमी आई है. डिपो से मात्र 70 बसों का संचालन किया जा रहा है. बसों की संख्या घटने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. आम दिनों में डिपो से 110 बसों का संचालन किया जाता है.

चंपावत के टनकपुर रोडवेज वर्कशॉप परिसर में बुधवार को रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद यूनियन के बैनर तले रोडवेज कर्मचारियों ने राज्य रोडवेज प्रबंधन के खिलाफ जोरदार धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान वेतन की मांग, समान कार्य-समान वेतन व नियमितीकरण की मांगों को सरकार से जल्द पूरा करने की मांग की गई.

रोडवेज कर्मी हड़ताल पर अड़े

ये भी पढ़ेंः केदारनाथ से गुप्तकाशी तक पहुंचा देवस्थानम बोर्ड का विरोध, आंदोलन तेज करने की चेतावनी

वहीं, रोडवेज कर्मचारी संघ का कहना है कि 27 मई को रोडवेज प्रबंधन को मांगों को लेकर नोटिस दिया गया था. लेकिन 5 जुलाई को निगम बोर्ड की बैठक कर कर्मचारियों के हितों के खिलाफ कई फैसले लिए गए, जो कि बेहद अन्याय पूर्ण हैं. रोडवेज कर्मचारी संघ ने सरकार से जल्द से जल्द मांगों पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details