उत्तराखंड

uttarakhand

टनकपुर में खुला पहला बाल मित्र पुलिस थाना, बच्चों की होगी बेहतरीन काउंसलिंग

By

Published : Oct 14, 2021, 8:48 PM IST

बाल मित्र पुलिस थाना
bal mitra police thana

चंपावत एसपी देवेंद्र पिंचा ने टनकपुर में बाल मित्र थाने का उद्घाटन किया. उनका कहना है कि यहां बच्चों को घर जैसा माहौल देकर काउंसलिंग की जाएगी.

खटीमाःचंपावत जिले के टनकपुर में बाल मित्र पुलिस थाना खुल गया है. इसका उद्घाटन एसपी देवेंद्र पिंचा ने किया. बाल मित्र थाने में बेहतर काउंसलर मौजूद रहेंगे. जो बच्चों की काउंसलिंग कर उन्हें अपराधों से दूर रखने की कोशिश करेंगे. वहीं, थानों में आने वाले बच्चाें को काफी सौहार्द और परिवार जैसा माहौल दिया जाएगा.

बता दें कि वर्तमान समय में बाल अपराध बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए बाल आयोग की ओर से पूरे देशभर में बाल मित्र थाने खोलने के निर्देश दिए हैं. इसी के तहत चंपावत जिले के टनकपुर में बालकों के संरक्षण के लिए बाल मित्र थाना खोला गया है. गुरुवार को चंपावत के एसपी देवेंद्र पिंचा ने नवनिर्मित बाल थाने का फीता काटकर शुभारंभ किया.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में खुला बच्चों का अनोखा थाना, यहां किताबें-झूला-खिलौने सब है मौजूद

वहीं, एसपी देवेंद्र पिंचा ने कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टनकपुर थाने में आज बाल मित्र थाना खोला गया है. जिसका विधिवत उद्धाटन हो गया है. यह जिले का पहला बाल मित्र पुलिस थाना है. यहां बच्चों का संरक्षण कर उन्हें परिवार जैसा माहौल दिया जाएगा. ताकि उन्हें पेशेवर अपराधियों से दूर रखा जा सके और अपनी नई जिंदगी की शुरुआत कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details