उत्तराखंड

uttarakhand

SDRF Operation: शारदा नदी में डूबे दो बच्चों के शव पांच दिन बाद बरामद, ना करें ऐसी गलती

By

Published : Mar 4, 2023, 2:12 PM IST

शारदा नदी में नहा रहे दो बच्चे बीती 28 फरवरी को डूब गए थे जिनके शवों को SDRF टीम ने पांच दिन बाद बरामद कर लिए हैं. दोनों बच्चे नहाते हुए गहरे पानी में चले गए थे. एक बच्चा टनकपुर का रहने वाला था जबकि दूसरा बच्चा उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी था. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

SDRF Operation tanakpur
SDRF Operation tanakpur

चंपावतःटनकपुर में 28 फरवरी को डूबे दो बच्चों के शवों को आज एसडीआरएफ ने बरामद कर लिया है. यह दोनों बच्चे शारदा नदी में डूब गए थे. 5 दिनों से गोताखोरों की टीम इन बच्चों की तलाश में आसपास के इलाकों में सर्च कर रही थी.

बीती 28 फरवरी को एसडीआरएफ के पास एक फोन कॉल के माध्यम से सूचना आई थी कि शारदा नदी में नहा रहे दो बच्चे अचानक पानी की गहराई में कहीं गायब हो गए हैं. एसडीआरएफ और मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो मालूम हुआ कि दोनों बच्चों के नाम अमित कश्यप (8 साल) और अंकित कुमार (10 साल) हैं.

शारदा नदी में डूबे दो बच्चों के शव को SDRF ने बरामद किया.

दोनों बच्चे नहाते हुए अचानक से गहरे पानी में चले गए और जोर-जोर से चिल्लाने लगे लेकिन उस वक्त आसपास सहायता के लिए ऐसा कोई व्यक्ति नहीं था जो उन्हें बचा सकता था. मृतक बच्चों में अमित कश्यप टनकपुर चंपावत का है जबकि अंकित कुमार बरेली का निवासी बताया जा रहा है.
पढ़ें-Tourist Rescue in Chamoli: विष्णुप्रयाग में नदी किनारे फंसे दंपति, SDRF ने किया रेस्क्यू

एसडीआरएफ के अपर उप निरीक्षक जितेंद्र गिरी की मानें तो एसडीआरएफ की टीम बीते 5 दिनों से डीप डाइविंग के माध्यम से दोनों बच्चों को खोजने में लगी हुई थी. आज सुबह दोनों बच्चों के शवों को बरामद कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है. पुलिस ने बच्चों के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

गौर हो कि शारदा नदी में पहले भी इसी तरह की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन आसपास के क्षेत्र से आने वाले बच्चे अक्सर यहां जाते रहते हैं, जबकि स्थानीय प्रशासन और पुलिस लगातार यहां नहाने वाले लोगों से अपील भी करती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details