उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत: बनबसा में शारदा तट पर हरिद्वार की तर्ज पर भव्य आरती का आयोजन

By

Published : Jul 26, 2022, 9:39 AM IST

Champawat
चंपावत

हरिद्वार और ऋषिकेश की तर्ज पर बनबसा में शारदा तट पर श्री बालाजी कीर्तन मंडल ने भव्य आरती का आयोजन किया. गंगा आरती में बनबसा क्षेत्र की धर्मार्थ जनता ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया.

चंपावत:बनबसा में शारदा नदी के तट पर श्री बालाजी कीर्तन मंडल के सदस्यों ने ऋषिकेश और हरिद्वार की तर्ज पर भव्य आरती का आयोजन किया. श्रावण मास के दूसरे सोमवार के मौके पर बनबसा के लोगों ने उत्साह के साथ गंगा आरती में प्रतिभाग किया. इस अवसर पर बाला जी कीर्तन मंडल के मुख्य भजन गायक कपिल भार्गव ने सुरों का समा बांध दिया.

श्री बालाजी कीर्तन मंडल के मुख्य भजन गायक कपिल भार्गव (Bhajan singer Kapil Bhargava) ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य बनबसा को धार्मिक नगरी के रूप में पहचान दिलाना है. इसी उद्देश्य से श्रावण मास के चारों सोमवार को मां शारदा नदी के तट पर ऋषिकेश व हरिद्वार की तर्ज पर आरती करने की शुरुआत की गई है. कपिल ने बताया कि मां शारदा के तट पर आरती में बड़ी संख्या में स्थानीय जनता उनके साथ जुड़ रही है.

शारदा तट पर हरिद्वार की तर्ज पर भव्य आरती

उन्होंने कहा कि सावन में भव्य आरती की शुरुआत शारदा नदी के तट पर की जा रही है. आने वाले समय में मां की आरती को स्थानीय जनता के सहयोग से प्रत्येक माह व फिर प्रतिदिन भव्य रूप में किए जाने का श्री बालाजी कीर्तन मंडल का प्रयास रहेगा, ताकि बनबसा को धार्मिक नगरी के रूप में एक अलग पहचान मिल सके. साथ ही धार्मिक पर्यटन भी बढ़ सके.
पढ़ें- कांवड़ियों से पैक हुआ हरिद्वार, हर तरफ जाम ही जाम, DM ने बाइक से लिया जायजा

आरती में सम्मिलित होने आए स्थानीय व्यवसाइयों ने भी बालाजी कीर्तन मंडल के सदस्यों की गंगा आरती के कार्यक्रम की सराहना की. साथ ही शारदा नदी के तट पर भी भव्य आरती घाट बनाए जाने की बात कही, ताकि गंगा आरती के स्वरूप को आने वाले समय में भव्य किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details