उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली में रेप के अलग-अलग मामलों में दो युवक गिरफ्तार, एक पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म

By

Published : Jun 25, 2023, 3:25 PM IST

चमोली में दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन युवकों ने अलग-अलग नाबालिग लड़कियों को हवस का शिकार बनाया था. एक युवक ने नाबालिग को ऋषिकेश ले जाकर रेप किया तो दूसरे युवक ने लड़की गांव में बुलाकर का रेप किया. जिससे वो गर्भवती हो गई. इतना ही नहीं लड़की ने बच्चे को भी जन्म दे दिया.

Rape Case in Chamoli
चमोली में रेप के अलग-अलग मामलों में दो युवक गिरफ्तार

थरालीःचमोली में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. पहला मामला नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने फिर रेप करने से जुड़ा है तो वहीं दूसरा मामला रेप के बाद एक नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया है.

ऋषिकेश ले जाकर नाबालिग का रेपः पुलिस के मुताबिक, पहले मामले में थराली के हरिनगर लेटाल का रहने वाला युवक दीपक पुत्र रंजीत राम (उम्र 27 वर्ष) नारायणबगड़ से नाबालिग लड़की को भगा ले गया था. आरोपी लड़की को ऋषिकेश ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई लड़की, बच्चे को जन्म देने के बाद खुला राजःवहीं, दूसरा मामला राजकीय प्राथमिक चिकित्सालय नारायणबगड़ में प्रसव से जुड़ा है. जहां एक नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म दिया है. जांच में पता कि नारायणबगड़ के सिलोड़ी गांव के एक युवक सचिन पुत्र बलवंत सिंह (उम्र 19 वर्ष) ने 9 महीने पहले नाबालिग लड़की को अपने गांव ले गया था. जहां उसने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की भी धमकी दी.
ये भी पढ़ेंःभाई को नागवार गुजरी 'आवारा' दोस्त से बहन की शादी, रात को काटा जीजा का गला, बहन की भी बेहरमी से की हत्या

इसी बीच नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई. जिसने बीते रोज बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. मामले में थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ थराली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. दोनों मामलों में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं, कर्णप्रयाग पुलिस क्षेत्राधिकारी अमित कुमार सैनी ने बताया कि दोनों ही मामलों में आरोपी की गिरफ्तारी कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. दोनों आरोपी रेप की घटना को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details