उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ धाम में हुई बर्फबारी, चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने किए भगवान बदरी विशाल के दर्शन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 10:24 PM IST

snowfall in badrinath उत्तराखंड में ठंड ने दस्तक दे दी है. शुक्रवार को बदरीनाथ धाम और आसपास के उच्च हिमलायी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई. वहीं भारत निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय शुक्रवार को बदरीनाथ पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान बदरी-विशाल के दर्शन किए.

Etv Bharat
Etv Bharat

चमोली: भारत निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और भारत में नेपाल के राजदूत शंकर प्रसाद शर्मा शुक्रवार तीन नवंबर को बदरीनाथ धाम पहुंचे. दोनों का बदरी-केदार मंदिर समीति ने स्वागत किया. चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने बदरीनाथ धाम में भगवान बदरी विशाल की पूजा-अर्चना की और लोकमंगल की कामना की.

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा.वी षणमुगम भी मौजूद रहे. मंदिर के उपाध्यक्ष किशोर पंवार और मीडिया प्रभारी हरीश गौड समेत अन्य पदाधिकारियों ने चुनाव आयुक्त को अंगवस्त्र, शॉल व तुलसी माला भेंटकर स्वागत किया.
पढ़ें-मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना में 5 प्लांट को मंजूरी, हरित ऊर्जा को प्रोत्साहित करने का है मकसद

जिला निर्वाचन अधिकारी से ली जानकारी:भ्रमण के दौरान चुनाव आयुक्त ने जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चमोली हिमांशु खुराना से जनपद में पंजीकृत मतदाताओं, मतदेय स्थलों और निर्वाचन की तैयारियों के बारे जानकारी ली और पुनर्रीक्षण कार्यक्रम के तहत युवाओं को जागरूक करते हुए शत प्रतिशत पात्र लोगों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने पर जोर दिया. इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्वाचन की तैयारियों को लेकर चुनाव आयुक्त को विस्तार से जानकारी दी.

बदरीनाथ धाम में गिरी बर्फ: वहीं उच्च हिमालयी क्षेत्रों को लेकर मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया था, वो सटीक साबित हुआ. बदरीनाथ समेत उच्च हिमालयी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम को बर्फबारी की है, जिसके बाद तापमान में काफी गिरवाट दर्ज की गई है. ऊपरी इलाकों में हुई बर्फबारी के बाद मैदानी इलाके में तापमान गिर गया है, जिस कारण लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details