उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली में 24 घंटे से बंद है देवाल-थराली मार्ग, उफनते नाले को पार कर रहे लोग

By

Published : Aug 2, 2021, 3:30 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 6:18 PM IST

चमोली जिले में अभी भी कई सड़कें भूस्खलन की वजह से बंद पड़ी हुई हैं. देवाल-थराली मोटर मार्ग 24 घंटे बाद भी नहीं खुला है. वहीं ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर मार्ग तो पिछले सात दिन से बंद है.

chamoli
चमोली

थराली: देवाल-थराली मोटर मार्ग बीते 24 घंटे से बंद पड़ा हुआ है. इसकी वजह से कई गांवों का संपर्क जिला और तहसील मुख्यालय से कट गया है. वहीं ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर मार्ग भी बीते सात दिन से बंद है. दोनों ही मोटर मार्गों पर पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं. इसी वजह से प्रशासन को रास्ता खोलने में दिक्कत आ रही है.

रविवार दोपहर को थराली-देवाल सड़क राड़ीबगड़ के पास भूस्खलन की वजह से बंद हो गई थी. पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं. मार्ग को खोलने के लिए जेसीबी भेजी गई थी, लेकिन जेसीबी जितना मलबा हटाती, उतना ही ऊपर से और गिर जाता है. ऐसी परिस्थितियों में लोग शहर जाने के लिए जान जोखिम में डाल रहे हैं. कई जगहों पर तो लोगों को उफनता नाला पैदल ही पार करना पड़ा रहा है.

उफनते नाले को पार कर रहे लोग

पढ़ें-उत्तराखंड के इस पहाड़ी क्षेत्र में आई डीजल की बाढ़, डिब्बे लेकर दौड़े लोग, पढ़िए असली माजरा

लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता सतवीर सिंह यादव ने बताया कि थराली-देवाल मोटर मार्ग को खोलने के लिए दो जेसीबी मशीनों को लगाया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही मार्ग को आवाजाही के लिए सुचारू किया जाएगा.

ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर मार्ग सात दिन से बंद: उधर ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर मार्ग भी बीते सात दिन से बंद पड़ा हुआ है. यहां पहाड़ी से लगातार बड़े-बड़े पत्थर गिर रहे हैं. अधिशासी अभियंता ने बताया कि यहां पर 3 जेसीबी मशीनों को सड़क खोलने में लगाया गया है, लेकिन पहाड़ी से पत्थरों के गिरने के कारण सड़क खोलने में दिक्कतें आ रही हैं.

उन्होंने बताया कि अगर मौसम ठीक रहा तो सोमवार देर शाम तक या फिर मंगलवार तक सड़क को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा. दोनों ही प्रमुख सड़कों के बंद रहने से जरूरी कामों के लिए जिला मुख्यालय सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आने जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated :Aug 2, 2021, 6:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details