उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: मुख्य सचिव ने औली और उर्गम घाटी का किया हवाई निरीक्षण, टूरिज्म को लेकर कही ये बात

By

Published : Jun 24, 2022, 7:16 PM IST

मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने औली पहुंचकर औली और उर्गम घाटी का स्थलीय तथा हवाई निरीक्षण किया. इस दौरान संधू ने कहा कि औली को वर्ल्ड क्लास टूरिज्म डेस्टिनेशन के रूप में तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए मास्टर प्लान लगभग अंतिम चरणों में है.

chamoli
चमोली

चमोली:मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू (Chief Secretary Dr SS Sandhu) ने आज शुक्रवार को औली पहुंचकर औली और उर्गम घाटी का स्थलीय तथा हवाई निरीक्षण किया. उसके बाद संबधित अधिकारियों के साथ बैठक की. वहीं, बैठक के बाद संधू ने कहा कि औली को वर्ल्ड क्लास टूरिज्म डेस्टिनेशन के रूप में तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए मास्टर प्लान लगभग अंतिम चरणों में है. मास्टर प्लान पर प्रजेंटेशन के माध्यम से चर्चा की गयी.

डॉ एसएस संधू ने कहा कि यहां जमीन को लेकर कुछ समस्याएं हैं. जिनका आईटीबीपी, आर्मी और पर्यटन विभाग के साथ समाधान ढूंढने की बात हुई है, जिससे प्रोजेक्ट का जल्द से जल्द शुरू किया जा सके. साथ ही उन्होंने औली और उर्गम घाटी का स्थलीय तथा हवाई निरीक्षण किया.

मुख्य सचिव ने औली और उर्गम घाटी का किया हवाई निरीक्षण
पढ़ें- खाद्य मंत्री रेखा आर्य और सचिव आमने-सामने, कुर्वे ने कहा- ट्रांसफर के लिए पूछने की जरूरत नहीं

वहीं, यात्रा को लेकर खुशी जाहिर करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि यहां रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, जिससे हमारे स्थानीय व्यापारियों को अच्छी आय प्राप्त होगी. इस दौरान जिला अधिकारी हिमांशु खुराना, एसडीएम कुम कुम जोशी सहित सभी संबधित अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details