उत्तराखंड

uttarakhand

जखोली में काजल की लकड़ी के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, गौचर में चार जुआरी भी चढ़े हत्थे

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 5, 2024, 10:47 PM IST

Kajal Wood Smuggler Arrest in Rudraprayag रुद्रप्रयाग के जखोली में काजल की लकड़ी के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी काजल की लकड़ी को सहरानपुर ले जा रहे थे. उससे पहले ही गिरफ्तार हो गए. उधर, गौचर में होटल में जुआ खेल रहे चार जुआरी गिरफ्तार हुए हैं.

Kajal Wood Smuggler Arrest in Rudraprayag
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग/चमोली: रुद्रप्रयाग के जखोली क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने 4 तस्करों को दबोचा है. जिनके पास से 202 नग काजल की लकड़ी की गांठें बरामद हुई है. आरोपी इन गाठों को बेचने के लिए सहारनपुर ले जा रहे थे, लेकिन पकड़े गए. वहीं, गौचर में पुलिस ने चार जुआरियों को दबोचा है. जिनके पास से सवा 3 लाख की नकदी और फोन बरामद हुआ है.

काजल की लकड़ी

काजल की लकड़ी के साथ नेपाली मूल के चार तस्कर गिरफ्तार:उप प्रभागीय वनाधिकारी देवेंद्र सिंह पुंडीर ने बताया किवन क्षेत्राधिकारी दक्षिणी जखोली की टीम चेकिंग अभियान चला रही थी. तभी एक कार आती दिखाई दी. संदेह के आधार पर कार संख्या UK 07 AE 8600 को रोका गया. जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें से 202 नग काजल की गांठें बरामद हुई.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कब थमेगी वन तस्करी? काजल की लकड़ी के साथ 3 गिरफ्तार, वन अधिनियम में मुकदमा दर्ज

मामले में नेपाली मूल के अनिल पुत्र लोक बहादुर, गणेश सिंह पुत्र अनू बहादुर, भरत साईं पुत्र हरक साईं और गंगी पुत्र बीर बहादुर को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है. जबकि, वाहन और वन उपज को कब्जे में लेकर सीज कर दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी कागल की लकड़ी की तस्करी कर रहे थे. जिसे वो सहारनपुर में बेचा करते थे.

जुआरी गिरफ्तार

गौचर में चार जुआरी गिरफ्तार, 3 लाख 24 हजार रुपए भी बरामद:चमोली पुलिस ने गौचर में चार जुआरियों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. मौके पर जुआरियों के पास से 3 लाख 24 हजार 450 रुपए और 4 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. आरोपी एक होटल में जुआ खेलने का काम कर रहे थे. अब आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details