उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली में बड़ा हादसा, तालाब में डूबने से पिता-पुत्र की मौत, घर में पसरा मातम

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 26, 2023, 8:11 PM IST

Father and son died due to drown in pond चमोली के नंदानगर के सुतोल गांव में पिता-पुत्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है. बताया जा रहा है कि पुत्र को बचाने में पिता की भी मौत हो गई.

chamoli
चमोली

चमोली: जिले में नंदानगर विकासखंड के दूरस्थ गांव सुतोल में एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है. जहां पिता और पुत्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई. नंदानगर क्षेत्र के बूरा वार्ड से पूर्व जिला पंचायत सदस्य रहे दर्शन सिंह ने बताया कि सुतोल गांव में नंदन सिंह पुत्र गंगा सिंह उम्र 47 वर्ष और उनका पुत्र अनिल 22 वर्ष की गांव के पास में ही बनाए गए तालाब में डूबने से मौत हो गई है. इसके बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए इन दिनों महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत तालाबों का निर्माण किया गया है. इन दिनों बरसाती सीजन होने के कारण तालाबों में बारिश का काफी पानी एकत्रित हुआ है. जिसमें पैर फिसलने से सुतोल गांव का अनिल तालाब में गिर गया. इस दौरान अनिल के पिता नंदन सिंह उसे बचाने के लिए तालाब में उतरे लेकिन उनकी भी तालाब में डूबने से मौत हो गई.
ये भी पढ़ेंःखतरे में हैं हरिद्वार की रक्षक मां चंडी और मनसा देवी की पहाड़ियां, बड़ी आबादी होगी प्रभावित, भू वैज्ञानिक चिंतित

ग्रामीणों ने किसी तरह पिता-पुत्र को तालाब से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो गई थी. पिता-पुत्र की एक ही जगह पर दर्दनाक मौत होने से पीड़ित परिवार के साथ-साथ पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. ग्रामीणों की सूचना के बाद राजस्व और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details