उत्तराखंड

uttarakhand

कर्णप्रयाग से लापता गैरसैंण के करन पंवार का 5 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग, परिजनों और ग्रामीणों ने दिया धरना

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 22, 2023, 4:31 PM IST

Updated : Sep 22, 2023, 5:03 PM IST

Karan Panwar Missing Case का मामला तूल पकड़ने लगा है. आज मामले को लेकर परिजन और ग्रामीण तहसील कार्यालय में गरजे. उनका कहना था कि पुलिस 5 दिन बीत जाने के बाद भी करन पंवार का पता नहीं लगा पाई है. इतना ही नहीं उन्होंने पुलिस प्रशासन को 3 दिन का अल्टीमेटम देकर उसे खोज निकालने को कहा है. इसके बाद ही करन की बरामदगी नहीं हुई तो उन्होंने चक्का जाम करने की चेतावनी दी है.

Gairsain Karan Panwar Missing Case
गैरसैंण करन पंवार गुमशुदगी मामला

करन पंवार की बरामदगी को लेकर प्रदर्शन

गैरसैंणःचमोली जिले के गैरसैंण का करन पंवार अभी भी लापता चल रहा है. पांच दिन बीत जाने के बाद भी करन का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. पुलिस लगातार करन की बरामदगी के लिए खाक छान रही है, लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. जिससे गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. साथ ही तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए करन पंवार को खोज निकालने की मांग की है.

परिजनों और ग्रामीणों का धरना

जानकारी के मुताबिक, बीती 18 सितंबर को गैरसैंण के पटोड़ी गांव का करन पंवार पुत्र सुरेंद्र सिंह (उम्र 28 वर्ष) रामनगर से ट्रक संख्या UK 11 CA 1810 लेकर नंदानगर घाट जाने के लिए निकला था, लेकिन वो घर नहीं पहुंचा. बताया जा रहा है कि कर्णप्रयाग से करीब 10 किलोमीटर पहले सिमली के आटागाड़ पुल के पास उसका ट्रक खड़ा मिला था.

करन पंवार

जब उसके फोन पर कॉल किया गया तो फोन स्विच ऑफ मिला. जब ट्रक में तलाशी ली तो करन का फोन, बैग और जूता ट्रक में ही मिले, लेकिन करन नहीं मिला. ऐसे में परिजनों ने मामले की सूचना कर्णप्रयाग थाने को दी. जिसके बाद पुलिस करन की तलाश में जुट गई, लेकिन पांच दिन बीत जाने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चल पाया है.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में हर साल लापता हो रही हजारों महिलाएं और लड़कियां, RTI में बड़ा खुलासा

मां ने लगाई बेटे को खोजने की गुहारःवहीं, करन पंवार की बरामदगी को लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने रामलीला ग्राउंड से तहसील कार्यालय तक जुलूस भी निकाला. करन की माता गोदाम्बरी देवी और भाई हरीश पंवार ने पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द उसे खोजने की गुहार लगाई.

करन पंवार की बरामदगी के लिए धरने पर बैठे ग्रामीण

पुलिस को 3 दिन का अल्टीमेटम, चक्का जाम की चेतावनीःइस संबंध में उन्होंने गैरसैंण एसडीएम के माध्यम से चमोली डीएम को ज्ञापन भी भेजा. जिसमें उन्होंने मामले का संज्ञान लेने और कार्रवाई करने की मांग की. गैरसैंण व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिष्ट और नगर पंचायत अध्यक्ष पुष्कर सिंह रावत ने कहा कि अगर तीन दिन के भीतर पुलिस प्रशासन करन को ढूंढकर नहीं लाती है तो सोमवार को उग्र प्रदर्शन के साथ चक्का जाम किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस की रहेगी.

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

क्या बोले थानाध्यक्षःथाना कर्णप्रयाग के थानाध्यक्ष डीएस रावत ने बताया कि करन सिंह के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसके चलते गुमशुदा करन पंवार की लगातार खोजबीन की जा रही है. पुलिस, एसओजी, एसडीआरएफ, फायर सर्विस के तमाम कर्मी करन की तलाश में जुटे हैं. जिसे जल्द ही खोज लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि देहरादून से डॉग स्क्वायड की टीम को भी खोजबीन के लिए बुलाया गया है.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 23 साल में 37 हजार से ज्यादा लोग हुए गुमशुदा, महिलाओं से ज्यादा पुरुष हुए लापता

Last Updated :Sep 22, 2023, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details