उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में हर घर तिरंगा अभियान शुरू, सीएम धामी ने चंपावत से किया आगाज

By

Published : Aug 13, 2022, 10:44 AM IST

Updated : Aug 13, 2022, 5:18 PM IST

उत्तराखंड में हर घर तिरंगा अभियान शुरू हो गया है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत के लोहाघाट अद्वैत आश्रम मायावती में भाजपा के कार्यकर्ताओं और आश्रम के पदाधिकारियों के साथ हर घर तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय हिंद के नारों से मायावती आश्रम का परिसर गूंज उठा.

CM Pushkar Singh Dhami.
सीएम पुष्कर सिंह धामी.

चंपावत: प्रदेश में भाजपा की हर घर तिरंगा यात्रा की शुरूआत हो गई है. सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने चंपावत के लोहाघाट अद्वैत आश्रम मायावती (Champawat Mayawati Ashram) में भाजपा के कार्यकर्ताओं और आश्रम के पदाधिकारियों के साथ हर घर तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय हिंद के नारों से मायावती आश्रम का परिसर गूंज उठा. वहीं सीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र चंपावत के गोल्ज्यू मंदिर मार्ग स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया.

गौर हो कि सीएम पुष्कर सिंह धामी बीते दिन से चंपावत दौरे पर हैं. अपने चंपावत दौरे से पहले सीएम धामी ने खटीमा में शहीद स्थल पर आयोजित हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) कार्यक्रम में शिरकत की. जहां मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी, वहीं स्कूली छात्रों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया. इस दौरान बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला. जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) देवीधुरा स्थित माता बाराही धाम पहुंचे. जहां सीएम धामी ने विधि-विधान से माता बाराही देवी की पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली की मंगल कामना की. जिसके बाद मंदिर प्रांगण में खेले जाने वाले पौराणिक बग्वाल (पाषाण युद्ध) को देखा.
पढ़ें-खटीमा में हर घर तिरंगा रैली में शामिल हुए सीएम धामी, बोले तिरंगा अभियान से बौखलाया विपक्ष

मुख्यमंत्री चंपावत जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में दिन भर की व्यस्तता के बाद देर शाम अद्वैत आश्रम मायावती पहुंचे. यहां की खूबसूरत वादियों में उन्होंने योग साधना की और रात्रि विश्राम किया. आज सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत के अद्वैत आश्रम मायावती में भाजपा के कार्यकर्ताओं और आश्रम के पदाधिकारियों के साथ हर घर तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय हिंद के नारों से मायावती आश्रम का परिसर गूंज उठा.

उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष भी हर घर तिरंगा अभियान में व्यस्त: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पूरी होने पर हर घर तिरंगा अभियान में व्यस्त हैं. 13 अगस्त यानी आज और 14 अगस्त को हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) यात्रा अभियान के तहत वो आज सुबह 8 से 10 बजे ऋषिकेश में तिरंगा यात्रा में शामिल हुए. 11 से 12 बजे देहरादून में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग करेंगे. 12 बजे देहरादून से उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ के लिए प्रस्थान करेंगे. 2:30 से 3 बजे चिन्यालीसौड़ में स्वागत कार्यक्रम में भाग लेंगे. तत्पश्चात 3 बजे चिन्यालीसौड़ से उत्तरकाशी के लिए प्रस्थान करेंगे. 4 बजे से 5:30 बजे तक उत्तरकाशी में प्रदेश अध्यक्ष तिरंगा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे व उसके बाद 5:30 बजे से 8:30 रात बजे तक उत्तरकाशी में भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से शिष्टाचार भेंट करेंगे.

सीएम ने किए ऋषेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन.

सीएम ने किए लोहाघाट के ऋषेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन:चंपावत दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोहाघाट के ऋषेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन किए. जहां मंदिर समिति के साथ स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री धामी ने मंदिर पहुंचकर पूरे विधि-विधान से महादेव की पूजा-अर्चना की. साथ ही मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मंदिर में शुरू होने जा रही कथा का शुभारंभ किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उत्तराखंड वन निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी एवं लोहाघाट के वर्तमान कांग्रेसी विधायक खुशाल सिंह अधिकारी भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का उद्घाटन:चंपावत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को गौरल चौड़ मैदान मार्ग पर मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने पौध रोपण भी किया. उन्होंने कहा कि कैंप कार्यालय खुलने से चंपावत व आसपास के क्षेत्र की जनता की समस्याओं जल्द समाधान होगा.

Last Updated :Aug 13, 2022, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details