उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश का कहर, चमोली बदरीनाथ हाईवे पागल नाले में बाधित

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 25, 2023, 11:47 AM IST

Chamoli Badrinath Highway प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश से कई संपर्क मार्ग लगातार बाधित होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भारी बारिश से उफान पर आए गदेरे से चमोली में बदरीनाथ राजमार्ग पागल नाले में बाधित हो गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चमोली: प्रदेश में भारी बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट रही है. जिससे लोगों को आए दिन परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. वहीं लगातार बारिश के कारण चमोली में बदरीनाथ राजमार्ग पागल नाले में बाधित हो गया. नाला उफान पर आने से मार्ग बह गया है. हाईवे पर भारी बारिश से मलबा और पत्थर लगातार गिर रहे हैं. वहीं जिलाधिकारी हिमांशु खुराना का कहना है कि लगातार बारिश के कारण पागल नाला लगाता बाधित हो रहा है, जिसे बारिश रुकने के बाद सुचारु किया जाएगा. उन्होंने लोगों को आवाजाही में सतर्कता बरतने की अपील की है.

एसडीआरएफ की टीम ने एक व्यक्ति को पागल नाले के पास भूस्खलन के कारण फंसे होने की सूचना के बाद सकुशल रेस्क्यू किया. साथ ही एसडीआरएफ की टीम ने व्यक्ति को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. गौर हो कि प्रदेश में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं. मार्गों पर पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं, जो हादसों को दावत दे रहे हैं. इस मानसून सीजन में पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है.

पढ़ें- पलभर में पाताल में समा गया 'पहाड़', मची चीख पुकार, देखिये रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो

पुलिस-प्रशासन द्वारा लोगों को आवश्यक ना हो तो आवाजाही ना करने की अपील की जा रही है, इसके बावजूद लोग खतरे को नजरअंदाज कर आवाजाही करते दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश में इस बादल फटने से भी कई लोगों के आशियाने उजड़ गए हैं, प्रभावित लोग राहत शिविरों में रात गुजारने के लिए मजबूर हैं. वहीं कई संपर्क मार्ग बाधित होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर आवाजाही शुरू:ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 नरेंद्रनगर के समीप बगरधार में तीन से बाधित था, जिस विभाग ने आवाजाही के लिए खोल दिया है. बीते दिन भारी बारिश से मार्ग बाधित हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details