उत्तराखंड

uttarakhand

Bageshwar by election 2023: BJP ने की केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक को बदलने की मांग, CEC को लिखी चिट्ठी, लगाया ये आरोप

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 4, 2023, 9:53 AM IST

Updated : Sep 4, 2023, 2:05 PM IST

Bageshwar by election polling 5 सितंबर यानी कल बागेश्वर उपचुनाव के लिए वोटिंग है. वोटिंग से पहले बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक को लेकर नाराजगी जताई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव पर्यवेक्षक को बदलने की मांग की है. बीजेपी को केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक से क्या शिकायत है, पढ़िए इस खबर में. Complaint of Central Election Observer

Bageshwar by election 2023
बागेश्वर उपचुनाव

बीजेपी ने की केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक की शिकायत

थराली/बागेश्वर:बागेश्वर उपचुनाव में प्रचार के बाद ग्वालदम लौटे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास एकतरफा चुनाव जीत रही हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक की शिकायत भी की है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को बागेश्वर में जीत का भरोसा: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार शाम बागेश्वर में चुनाव प्रचार थमने के बाद ग्वालदम लौट आये थे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि बागेश्वर उपचुनाव में भाजपा पूर्व कैबिनेट मंत्री चन्दन रामदास के विकास के विजन को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी. उन्होंने दावा किया कि बागेश्वर चुनाव एकतरफा है. बागेश्वर की जनता ने मन बना लिया है कि 5 सितंबर को भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास के पक्ष में बम्पर वोट डालकर भाजपा प्रत्याशी को विधानसभा तक पहुंचाएगी.

महेंद्र भट्ट ने केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक की शिकायत की: वहीं बागेश्वर उपचुनाव को लेकर उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. महेंद्र भट्ट ने चुनाव पर्यवेक्षक को बदलने की मांग की है. महेंद्र भट्ट ने चुनाव पर्यवेक्षक पर कांग्रेस को संरक्षण देने और भाजपा के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें: Bageshwar by election 2023: कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, CEO को भेजा ज्ञापन

केंद्रीय चुनाव पर्वेक्षक पर कांग्रेस का पक्ष लेने का आरोप:इसी क्रम में बागेश्वर उपचुनाव में केंद्रीय पर्यवेक्षक पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से केंद्रीय पर्यवेक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

5 सितंबर को है बागेश्वर उपचुनाव का मतदान: गौरतलब है कि बागेश्वर उपचुनाव के लिए प्रचार थम चुका है. 5 सितंबर को बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है. बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव का परिणाम 8 सितंबर को घोषित होगा. बागेश्वर उपचुनाव में पार्वती दास बीजेपी की उम्मीदवार हैं. कांग्रेस की ओर से बसंत कुमार चुनाव लड़ रहे हैं.
ये भी पढ़ें: Bageshwar by election 2023: पार्वती दास के समर्थन में सीएम धामी का रोड शो, गरुड़ में उमड़ी भीड़
ये भी पढ़ें: हरीश रावत ने बागेश्वर उपचुनाव में किया जीत का दावा, बीजेपी पर बोला हमला, लगाये गंभीर आरोप

Last Updated :Sep 4, 2023, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details