उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ी से मलबा गिरने से बदरीनाथ हाईवे चाडा में बाधित

By

Published : Apr 30, 2023, 8:56 AM IST

Updated : Apr 30, 2023, 9:12 AM IST

बारिश के बाद बदरीनाथ हाईवे चमोली के पास चाडा में मलबा आने से बाधित हो गया है. मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है.वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम हाईवे को खुलवाने में जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चमोली: बीते देर रात बारिश के बाद बदरीनाथ हाईवे चमोली के पास चट्टान टूटने से चाडा में बंद हो गया है. सड़क खुलने तक पुलिस ने बदरीनाथ आने-जाने वाले यात्रियों के बड़े वाहनों को नंदप्रयाग और बिरही में रोका गया है. छोटे वाहनों की वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही करवाई जा रही है. सड़क खोलने का कार्य जारी, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है.

गौर हो कि उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है.वहीं बारिश के कारण कई मार्गों पर मलबा गिर रहा है. जिससे यातायात बाधित हो रहा है, वहीं बीते देर रात बारिश के बाद बदरीनाथ हाईवे चमोली के पास चट्टान टूटने से चाडा में बाधित हो गया है. सड़क खुलने तक पुलिस ने बदरीनाथ आने-जाने वाले यात्रियों के बड़े वाहनों को नंदप्रयाग और बिरही में रोका गया है. छोटे वाहनों की वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही करवाई जा रही है. वहीं पुलिस-प्रशासन की टीम हाईवे खुलवाने में जुटी हुई है. वहीं आवाजाही बंद होने से मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लाइन लग गई है. वहीं मार्ग को खोलने में पोकलैंड और जेसीबी मशीन लगी हुई है.

पढ़ें-पुलिस के ट्रैफिक प्लान से स्थानीय लोग परेशान, नापनी पड़ रही अतिरिक्त दूरी

बता दें कि बीते रात चमोली जनपद में भारी बारिश हुई, जिस कारण हाईवे बाधित हो गया. बताया जा रहा है कि मार्ग पर ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत कटिंग का कार्य चल रहा है. जिससे हल्की सी बारिश में ही पहाड़ी से मलबा गिर रहा है. वहीं बदरीनाथ बाधित होने के बाद पुलिस -प्रशासन ने बदरीनाथ आने-जाने वाले बड़े वाहनों को नंदप्रयाग और बिरही में रोका है. जबकि छोटे वाहनों की नंदप्रयाग, सैकोट कोठियालसैण से वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही करवाई जा रही है. चमोली कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कुलदीप सिंह रावत ने बताया कि एनएच के द्वारा मार्ग खोलने के लिए सुबह से ही दो मशीनें लगाई गई है, मार्ग को जल्द खोल दिया जाएगा.

Last Updated :Apr 30, 2023, 9:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details