उत्तराखंड

uttarakhand

Yuva Utsav Bageshwar: युवा उत्सव में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा, बेटियों का रहा दबदबा

By

Published : Mar 12, 2023, 9:52 AM IST

Updated : Mar 12, 2023, 12:35 PM IST

बागेश्वर में युवा उत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें युवाओं ने अपनी-अपनी प्रतिभा दिखाई. विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया. भाषण प्रतियोगिता में कंचन मिश्रा तो पेंटिंग प्रतियोगिता में कृतिका चौधरी ने पहला स्थान हासिल किया.

Yuva Utsav Bageshwar
युवा उत्सव बागेश्वर

युवा उत्सव में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा.

बागेश्वरः नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में बागेश्वर के ऐतिहासिक नुमाइश खेत मैदान में युवा उत्सव का आयोजन किया गया. युवा उत्सव में 15 से 29 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं ने पेंटिंग, क्रिएटिव राइटिंग, फोटोग्राफी, भाषण प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा दिखाई.

दरअसल, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार, नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से देशभर में 4 से 31 मार्च के तक जिला स्तरीय युवा उत्सव इंडिया का आयोजन किया जा रहा है. बागेश्वर में आयोजित जिला स्तरीय युवा उत्सव के पेंटिंग प्रतियोगिता में कृतिका चौधरी ने पहला स्थान हासिल किया. जबकि, लता उपाध्याय द्वितीय और सौरभ कुमार तृतीय स्थान पर रहे.

वहीं, भाषण प्रतियोगिता में कंचन मिश्रा, तनुज कांडपाल, सौरभ जोशी अव्वल रहे. फोटोग्राफी में हिमांशु रावत, अर्जुन गढ़िया, हर्षिता जोशी जीते. जबकि, कविता लेखन में भावना परिहार, गरिमा नगरकोटी, योगेश सिंह क्रमशः रहे. सभी विजेताओं को नकद पुरस्कार भी दिया गया.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड का ड्राफ्ट तैयार, आर्थिकी सुधार को मिलेगा बल

मुख्य अतिथि सांसद अजय टम्टा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच प्रण पर जोर दिया है. इस तरह के आयोजन से जिला स्तर के हुनरमंद राज्य और राष्ट्रीय स्तर पहुंचेंगे. इसके जरिए प्रतिभाओं को मंच देने का काम किया गया है. आगामी 2047 तक भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य है. इस तरह के आयोजन सभी जिलों में किए जा रहे हैं. जो सरकार का बेहतर प्रयास है.

वहीं, बागेश्वर डीएम अनुराधा पाल ने युवा उत्सव में आए छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वो अपनी और देश की बेहतरी के लिए आगे आएं. इस मौके पर युवाओं को आत्मविश्वास, कुशल संवाद, कठिन परिश्रम के लिए प्रोत्साहित किया गया. साथ ही उनकी ओर से युवाओं को देश हित और सामाजिक कार्य में भी रूची लेने के लिए प्रेरित किया गया.

Last Updated :Mar 12, 2023, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details