उत्तराखंड

uttarakhand

ऐसा क्या हुआ कि युवक ने नदी में लगाई 'मौत' की छलांग? देखें वीडियो

By

Published : Jul 31, 2022, 5:45 PM IST

Updated : Jul 31, 2022, 5:54 PM IST

बागेश्वर में एक युवक अचानक सरयू नदी में कूद गया. जिसे देख लोगों के होश उड़ गए. हालांकि, उसे बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन वो सरयू नदी के मटमैले पानी में ओझल हो गया. अभी तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया है. इसके अलावा बारिश से कई मकान ध्वस्त हो गए हैं.

youth jumped in Saryu river
सरयू नदी

बागेश्वरःएक युवक ने झूला पुल से सरयू नदी में छलांग लगा दी. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने काफी खोजबीन की, लेकिन युवक का कुछ पता नहीं चल सका. उधर, भारी बारिश से कई मकान ध्वस्त हो गए. जबकि, अभी भी करीब 19 सड़कें बाधित चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम पवन उर्फ लारा पुत्र भगत राम (उम्र 28 वर्ष) था. जो बनखोला नियर ट्रामा सेंटर का निवासी था. बताया जा रहा है कि युवक ने शराब पी रखी थी. जिसमें नशे की हालत में नदी में छलांग लगा दी. उधर, युवक के नदी में छलांग लगाने की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू उपकरण लेकर मौके पहुंची. रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन युवक को बचाया नहीं जा सका.

युवक ने सरयू नदी में लगाई छलांग.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार में डेंजर लेवल पर बह रही गंगा, तेजी से बढ़ रहा जलस्तर, अलर्ट जारी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, युवक काफी दूर बहता चला गया था. कुछ लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन जलस्तर के तेज बहाव और मटमैला पानी की वजह से जोखिम ज्यादा हो गया था. उधर, एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने सरयू नदी के किनारे-किनारे पगना से सप्तेश्वर तक युवक की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया.

बागेश्वर में भारी बारिश से कई मकान ध्वस्तःबागेश्वरजिले में भारी बारिश का दौर जारी है. जिससे घरों और सड़कों को काफी नुकसान हो रहा है. भारी बारिश से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए. इसके अलावा करीब 19 सड़कों पर यातायात बाधित है. उधर, बारिश से सरयू और गोमती नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है.

बारिश से गरुड़ विकासखंड के ग्वाड़पजेना में मदन राम का आवासीय मकान ध्वस्त हो गया. जखेड़ा में चतुर सिंहऔर चौंरसों के भूपाल रामके मकान क्षतिग्रस्त हो गए. उधर, काफलीगैर तहसील क्षेत्र के खांकर क्षेत्र में नारायण और पाना गांव में विशन सिंहके घर भी भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं, राजस्व विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्रों में जाकर नुकसान का मौका मुआयना किया.

Last Updated :Jul 31, 2022, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details