उत्तराखंड

uttarakhand

Bageshwar: आजादी के बाद से नहीं बन सकी पक्की सड़क, साता-प्यारा मोटरमार्ग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

By

Published : Feb 13, 2023, 6:25 PM IST

बागेश्वर के काफलीगैर तहसील के साता प्यारा मोटर मार्ग का निर्माण न होने से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Bageshwar News
आजादी के बाद से नहीं बन सकी पक्की सड़क

बागेश्वर: काफलीगैर तहसील के साता प्यारा मोटर मार्ग का आज तक निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर ग्रामीणों ने कड़ी आपत्ति जताई है. नाराज ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया और विभाग पर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया जल्द समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. साता प्यारा एवं धूराफाट क्षेत्र के ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे और जोरदार नारेबाजी के साथ प्रर्दशन किया.

ग्रामीणों ने कहा कि तल्लासेरा-सिमतोली मोटर मार्ग के मयू-चनबोड़ी से साता प्यारा क्षेत्र के लिए सड़क स्वीकृत है. मोटर मार्ग निर्माण के लिए 5 हेक्टेयर भूमि पर क्षत्रिपूर्ति के लिए पौधरोपण भी किया जा चुका है. उसके बाद भी आज तक सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है. सड़क के अभाव में ग्रामीण आज भी कई किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें: Rishikesh Karnaprayag Railway Line: मकानों में पड़ी दरार पर सीएम धामी बोले- हो रही जांच

सबसे अधिक परेशानी बीमार वह बुजुर्ग लोगों को सड़क पर लाने के लिए उठानी पड़ रही है. वहीं, गर्भवती महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. क्षेत्र के लोग कई सालों से कई बार विभाग से सड़क बनाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन आज तक सुनवाई नहीं हो पाई है. उन्होंने अगर उनकी मांग जल्द पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

पूर्व ग्राम प्रधान प्रताप सिंह ने बताया कि 75 साल बाद भी ग्रामीण सड़क के लिए तरस रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लगातार जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों एवं अन्य को ज्ञापन देते आ रहे हैं. लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है, उन्होंने बताया कि अगर जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details