उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर में बारिश का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे की हुई मौत

By

Published : Jul 6, 2023, 8:17 AM IST

बागेश्वर में आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे की मौत होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि चरवाहा अपने दोस्तों के साथ भेड़-बकरियां चराने के लिए लोधूरा बुग्याल गया था. इसी बीच वह हादसे का शिकार हो गया. बहरहाल पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल भेज दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बागेश्वर: पहाड़ों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. ऐसे में प्रदेश में बारिश का दौरा जारी. मौसम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है, जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है. इसी क्रम में जिले के कपकोट तहसील के लोधूरा बुग्याल में आकाशीय बिजली गिरने से लीती गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई है. आपदा प्रबंधन अधिकारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आसमानी बिजली गिरने से मौत की पुष्टि की है.

आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लीती गांव निवासी 45 वर्षीय रमेश सिंह पुत्र मंगल सिंह भेड़-बकरी चराने के लिए गांव के अन्य लोगों के साथ लोधूरा बुग्याल गया था, तभी भारी बारिश होने के कारण आकाशीय बिजली गिरी और रमेश सिंह की मौत हो गई. घटना के बाद साथी और परिजन उसके शव को घर ले आए ले और फिर जिला अस्पताल लेकर जाकर शव का पोस्टमार्टम किया गया.

ये भी पढ़ें:नाले में मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, पुलिस चौकी के आगे शव रखकर किया प्रदर्शन

आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बिजली गिरने से मौत की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि घटना दैवी आपदा के तहत आती है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि बीते दिन मूसलाधार बारिश की वजह से प्रदेश में जगह-जगह पहाड़ियां दरक रही हैं. जिससे भूस्खलन हो रहा है और मार्ग यातायात के लिए बंद हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग ने गंवाये दोनों पैर, अस्पताल में हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details