उत्तराखंड

uttarakhand

Dehradun Lathicharge: 'अपनों' पर ही भड़के त्रिवेंद्र! बोले- पुलिस बताए किसके इशारे पर किया लाठीचार्ज?

By

Published : Feb 20, 2023, 4:09 PM IST

Updated : Mar 13, 2023, 4:38 PM IST

राजधानी देहरादून में बीते 9 फरवरी को युवाओं पर पुलिस ने जो लाठीचार्ज किया है, उस पर न सिर्फ कांग्रेस के नेता, बल्कि सत्ताधारी दल बीजेपी के नेता भी सवाल खड़े कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस मामले पर एक बार फिर से बयान आया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बोला हमला.

बागेश्वर: बीते 9 फरवरी को देहरादून में भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर जो लाठीचार्ज हुआ. उस पर सत्ता पक्ष के बड़े नेता और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ही सवाल खड़े किए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जहां युवाओं पर हुए लाठीचार्ज पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को बताना चाहिए कि उन्होंने किसी के इशारे पर युवाओं पर लाठीचार्ज किया.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को बागेश्वर पहुंचे थे, यहां उन्होंने पहले बागनाथ मंदिर के दर्शन कर पूजा पाठ की. इसके बाद पार्टी कार्यालय मंडलसेरा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक आगामी चुनावी को लेकर दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान देहरादून में युवाओं पर पुलिस के लाठीचार्ज को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इस पर घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर की. साथ ही कहा कि युवाओं के साथ जो हुआ है, वो गलत हुआ है. वह उसके लिए माफी मांग रहे हैं. उन्होंने प्रत्यक्ष रूप से पुलिस पर निशाना जताया और कहा कि पुलिस बताए किसके निर्देश पर युवाओं पर लाठीचार्ज किया गया.
पढ़ें- CM Dhami on Paper Leak: 'मैं भी पेपर लीक केस की CBI जांच कराना चाहता हूं, लेकिन...'

वहीं पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कुछ इस मामले को लेकर उत्तराखंड हाईकोर्ट भी गए थे. कोर्ट ने भी माना की राज्य की जांच एजेंसियां सही दिशा में काम कर रही है, इसीलिए सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है.

इसके अलावा जब ब्यूरोक्रेसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सवाल किया गया कि आपके राज में तो अधिकारी कंट्रोल में थे, लेकिन इस अब नहीं है. इस पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हैं. अधिकारी सरकार के लगाम में ही हैं और सरकार लगातार विकास कर रही है. वहीं, दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आपको मौका मिलेगा तो आप भी बनाना चाहेंगे.

Last Updated :Mar 13, 2023, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details