उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर में पुलिस ने दो नशा तस्करों को किया अरेस्ट, घर पर भांग की खेती कर बनाते थे चरस

By

Published : Aug 11, 2023, 2:56 PM IST

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने करीब तीन किलो चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी घर पर ही भांग की खेती कर चरस तैयार करते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

बागेश्वर: उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होते ही पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. चुनाव के समय नशा तस्कर भी सक्रिय हो जाते हैं. ऐसे में नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने इलाके में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया, जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बागेश्वर में पुलिस ने दो किलो 930 ग्राम चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक बागेश्वर अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कैलाश नेगी के नेतृत्व में पुलिस शुक्रवार को गश्त पर थी. तभी बालीघाट तिराहे के पास पुलिस को दो युवक घूमते हुए दिखाई दिए दो संदिग्ध लग रहे थे.
पढ़ें-फ्लैट के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुष्पांजलि बिल्डर दंपत्ति को पुलिस ने किया इनामी घोषित, कई सफेदपोश भी रडार पर

पुलिस ने जब दोनों युवकों की तलाशी ली तो उनके पास से बड़ी मात्रा में चरस बरामद हुई. पकड़ी गई चरस की कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही है. आरोपियों के नाम भूपल उर्फ भूपाल पुत्र भागीचंद्र सिंह निवासी झूनी और प्रताप सिंह पुत्र बलवंत सिंह निवासी सूपी है.

पुलिस ने बताया कि भूपल के पास से एक किलो 630 ग्राम चरस बरामद हुई. वहीं प्रताप सिंह के पास से एक किलो 300 ग्राम चरस मिली है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 8/20 /60 एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस अभी दोनों आरोपियों का इतिहास खंगाल रही है.
पढ़ें-ऋषिकेश में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत, श्रीनगर में जल विद्युत परियोजना में हादसा

पूछताछ में पुलिस को दोनों ने बताया कि वह अपने घर में भांग की खेती कर चरस बनाते हैं. उस चरस को आसपास के इलाकों और अन्य राज्यों में महंगे दामों पर बेचते हैं. एसपी ने बताया कि आरोपियों ने अवैध नशे की कमाई से जो संपत्ति बनाई है, उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details