उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर उप चुनाव नामांकन: कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने किया नोमिनेशन, पार्टी अध्यक्ष करन माहरा रहे मौजूद

By

Published : Aug 17, 2023, 1:30 PM IST

बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव हेतु नामांकन का आज अंतिम दिन है. आज बागेश्वर में कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने नामांकन किया. उनके साथ ही सपा, यूकेडी और 1 निर्दलीय प्रत्याशी ने भी पर्चा भरा. बागेश्वर विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को उपचुनाव है. 8 सितंबर को चुनाव परिणाम घोषित होगा.

Bageshwar by election
बागेश्वर उपचुनाव नामांकन

बागेश्वर: भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने बुधवार को नामांकन कर दिया था. आज यानी गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए नामांकन किया. इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष भी मौजूद रहे.

कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने किया नामांकन: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस भारी मतों से चुनाव जीतेगी. आर्य ने आरोप लगाया कि भाजपा के द्वारा लगातार लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया जा रहा है. इस बात को जनता तक पहुंचाया जाएगा. जनता को भाजपा के भ्रष्टाचार से भी अवगत कराया जाएगा. यशपाल आर्य ने कहा कि यह विधानसभा सीट उप चुनाव एक नजीर पेश करेगा और भाजपा के कुशासन को भी खत्म करने का काम करेगा.

करन माहरा ने बीजेपी पर साधा निशाना: वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा के द्वारा लगातार उत्तराखंड को बर्बाद करने का काम किया जा रहा है. बागेश्वर में भी 20 साल से भाजपा के उम्मीदवार को जनता ने जिताया. लेकिन बागेश्वर में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और समस्याएं आज भी जस की तस बनी हुई हैं. प्राधिकरण से लोग परेशान हैं. दो लोगो ने इससे त्रस्त होकर आत्महत्या तक की है. उन्होंने कहा कि सीवर लाइन आज तक नहीं बन पाई है.

बसंत कुमार के नामांकन के समय ये रहे मौजूद: इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, सुमित हृदयेश, प्रदीप टम्टा, हरीश धामी, मनोज तिवारी, गोबिंद कुंजवाल, मदन बिष्ट, हेमा पुरोहित आदि मौजूद रहे.
ये भी पढ़ें: बागेश्वर उपचुनाव नामांकन: BJP प्रत्याशी पार्वती दास ने किया नामांकन, कांग्रेस के बसंत कल भरेंगे पर्चा
ये भी पढ़ें: बागेश्वर उपचुनाव: 5 सितंबर को होगा मतदान, 8 को काउंटिंग, चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना
ये भी पढ़ें: CM Dhami Speech: चंदन की पार्वती को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, बागेश्वर में 80 फीसदी मिलेंगे वोट, लग रहा आज ही जीत गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details