उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर में जूनियर हाईस्कूल हुआ शिक्षक विहीन, तीनों टीचरों का हुआ ट्रांसफर

By

Published : Jul 29, 2022, 5:33 PM IST

Updated : Jul 29, 2022, 6:26 PM IST

बागेश्वर का राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रावतसेरा शिक्षक विहीन हो गया है. स्कूल में तैनात तीन टीचरों का एक साथ ट्रांसफर हो गया है. ऐसे में अभिभावकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर शिक्षकों की तैनाती की मांग की है.

bageshwer
बागेश्वर

बागेश्वरः राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रावतसेरा के तीनों शिक्षकों का तबादला होने से विद्यालय शिक्षक विहीन हो गया है. शिक्षकों के नहीं होने से ‌छात्र-छात्राओं की शिक्षा प्रभावित हो रही है. आक्रोशित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया और डीएम को ज्ञापन देकर जल्द शिक्षकों को तैनात करने की मांग की.

राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रावतसेरा में करीब 35 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं. विद्यालय में तीन ‌शिक्षक तैनात थे, सभी शिक्षकों का एक सा‌थ तबादला हो गया. ग्रामीणों का कहना है कि नए शिक्षक नियुक्ति के लिए पहुंचे नहीं, लेकिन सभी शिक्षक स्थानांतरण पर चले गए. ऐसे में स्कूल शिक्षक विहीन हो गया है. शिक्षकों के नहीं रहने से विद्यार्थियों की शिक्षा प्रभावित हो रही है. स्कूल में अब सिर्फ एक पीटी टीचर मौजूद है.
ये भी पढ़ेंः नैनीताल में DM का फर्जी पत्र हुआ वायरल, स्कूलों ने भी कर दी छुट्टी

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से विद्यालय में शिक्षक भेजने और पढ़ाई सुचारू करवाने की मांग की है. समस्या का समाधान जल्द नहीं होने पर आंदोलन करने की भी चेतावनी दी. इधर, जिलाधिकारी रीना जोशी ने ‌कहा कि शिक्षा विभाग को जल्द स्थानांतरित शिक्षकों के बदले दूसरे शिक्षकों को ड्यूटी ज्वाइन कराकर पढ़ाई सुचारू कराने के निर्देश दे दिए हैं.

Last Updated :Jul 29, 2022, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details