उत्तराखंड

uttarakhand

अस्पताल से महिला का मंगलसूत्र चोरी, खुद को हॉस्पिटल का कर्मचारी बताकर घटना को दिया अंजाम

By

Published : Jul 11, 2023, 11:30 AM IST

अल्मोड़ा जिला अस्पताल में एक महिला मरीज का मंगलसूत्र चोरी होने का मामला सामने आया है. चोरी की घटना के बाद अस्पताल प्रशासन सकते में हैं. वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस संदिग्ध व्यक्ति को तलाशने में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: जिला अस्पताल में एक महिला मरीज का मंगलसूत्र चोरी कर एक संदिग्ध फरार हो गया. जिसकी शिकायत महिला ने अल्मोड़ा कोतवाली में की है. जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है और संदिग्ध व्यक्ति की तलाश करने में लगी है.

कांचुला गांव धौलछीना निवासी जानकी देवी पत्नी उत्तम सिंह अल्मोड़ा जिला अस्पताल में एक्स-रे कराने आयी थी. अस्पताल के एक्स-रे कक्ष के सामने मरीज एवं उनके तीमारदारों की भीड़ लगी थी. यहीं जानकी देवी भी अपनी बारी के इंतजार में खड़ी थी. इस दौरान एक व्यक्ति अपने को अस्पताल का कर्मचारी दर्शाते हुए पर्चा हाथ में लेकर जानकी देवी के पास आया और एक्स-रे कक्ष के बगल के कमरे में ले जाकर उनसे एक्स-रे के लिए सभी जेवर उतारने के लिए कहा. उसे अस्पताल का कर्मचारी समझ कर जानकी देवी ने अपना मंगलसूत्र और अन्य जेवर उतार कर उसके सामने अपने भतीजे मनीष को दे दिए.
पढ़ें-नींबू मिर्च बेचने और शनि दान मांगने वालों से सावधान! देहरादून में चिमटी गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार

उसके बाद मंगलसूत्र व जेवर लेकर मनीष एक्स-रे रूम के बाहर खड़ा इंतजार करने लगा. कुछ समय बाद वह व्यक्ति मनीष के पास आया और यह कहते हुए उससे जेवर मांग ले गया कि उसकी ताइजी का एक्स-रे हो गया है वह अपना मंगलसूत्र व जेवर पहनने को मांग रहीं हैं. जिस पर मनीष ने उस संदिग्ध व्यक्ति को जेवर दे दिए. वह संदिग्ध व्यक्ति जेवर लेकर कमरे में गया और फिर मौका पाकर वहां से कब भागा किसी को पता नहीं चला. मंगलसूत्र और जेवर चोरी होने की जानकारी जानकी देवी और मनीष को तब लगी, जब जानकी देवी कक्ष से बाहर आकर मनीष से अपना मंगलसूत्र पहनने के लिए मांगने लगी.
पढ़ें-गैस कटर से काटा ATM, उड़ाई लाखों की रकम, गैंग के 3 शातिर हरियाणा से गिरफ्तार

इस घटना की खबर अस्पताल में फैलते ही हड़कंप मच गया.जिसके बाद चोरी की घटना की शिकायत अल्मोड़ा थाने को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर मनीष से संदिग्ध व्यक्ति का हुलिया जानकर अस्पताल सहित नगर के कई सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. लेकिन अभी पुलिस संदिग्ध व्यक्ति को नहीं पकड़ पाई है. कोतवाल अरुण कुमार ने बताया कि मामले की मौखिक शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की गई है, पुलिस के हाथ कुछ साक्ष्य लगे हैं, जल्द ही संदिग्ध पुलिस की गिरफ्त में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details