उत्तराखंड

uttarakhand

CM Dhami Emotional: मुंबई में उत्तराखंड की महिला की दुर्दशा देख CM धामी हुए भावुक, पुलिस ला रही वापस

By

Published : Jan 14, 2023, 12:36 PM IST

Etv Bharat

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी अलग ही तरह की कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की गिनती उत्तराखंड में जमीन से जुड़े नेताओं के तौर पर होने लगी है. ऐसा ही कुछ उन्होंने इस बार भी किया है. जैसे ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को वायरल वीडियो के जरिए मुंबई की सड़कों पर उत्तराखंड की महिला की दुर्दशा के बारे में जानकारी मिली, तो उनसे रहा नहीं गया. प्रदेश का मुखिया होने का फर्ज निभाते हुए उन्होंने महिला के बारे में जानकारी जुटाई.

देहरादून:कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में एक महिला फटे हाल कपड़ों में मुंबई की सड़कों पर घूम रही थी. ये महिला अल्मोड़ा की रहने वाली बताई जा रही थी. जैसे ही ये वीडियो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास पहुंचा तो महिला की हालत देख सीएम धामी का दिल पसीज गया. उन्होंने तत्काल उत्तराखंड पुलिस को महिला को खोजने के लिए निर्देश दिए. इसके बाद एक टीम उत्तराखंड से मुंबई भेजी गई. उत्तराखंड पुलिस की टीम ने मुंबई में महिला को खोज लिया है, जिसे अब उत्तराखंड लाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है. महिला का नाम हेमा देवी है और वो उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैण तहसील के कोटियाग गांव की रहने वाली है. हेमा बीते पांच-छह महीने से लापता थी. परिजनों ने हेमा की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. इसी बीच महिला का एक वीडियो वारयल हुआ है. वायरल वीडियो में हेमा देवी कह रही है कि "मैं अल्मोड़ा की रहने वाली हूं वहां मेरा बेटा और बेटी रहते हैं इत्यादि''.
पढ़ें-Patwari paper leak: हरीश रावत ने सरकार को लीक एक्सपर्ट बताया, कहा- युवाओं से मांगता हूं माफी

वायरल वीडियो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास पहुंचा तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और अल्मोड़ा पुलिस को महिला के बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए. साथ ही मुंबई जाकर महिला की खोज कर उसे वापस लाने को भी कहा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस महकमा एक्टिव हुआ तो पता चला कि जिस महिला का वीडियो वायरल हो रहा है, वो अल्मोड़ा की ही रहने वाली है.

इसके बाद एसपी अल्मोड़ा प्रदीप कुमार राय ने पुलिस टीम को मुंबई भेजा है. उत्तराखंड पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस की मदद से अल्मोड़ा की महिला को खोज निकाला. अब महिला को सुरक्षित वापस अल्मोड़ा लाया जा रहा है. अल्मोड़ा लाकर महिला को उसके परिवार के सुपुर्द किया जाएगा. प्रदेश में हर कोई मुख्यमंत्री धामी के इस कदम की प्रशंसा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details