उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रामीण बैंक ने अल्मोड़ा में लगाया ऋण शिविर, उत्तराखंड सारथी से ऐसे ले सकते हैं लोन

By

Published : Nov 23, 2022, 6:40 AM IST

उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ने अल्मोड़ा में ऋण शिविर लगाया. इस दौरान लोगों को वित्तीय जागरूकता के बारे में भी बताया गया. बैंक के अध्यक्ष हरिहर पटनायक ने शिविर में मौजूद लोगों को उत्सव उपहार योजना से अवगत कराया. पटनायक ने स्वयं सहायता समूहों से अपील की कि वह स्वरोजगार हेतु बैंक से ऋण प्राप्त करें तथा आय अर्जित करें.

almora gramin bank news
अल्मोड़ा समाचार

अल्मोड़ा: उत्तराखंड ग्रामीण बैंक द्वारा अल्मोड़ा नगर स्थित स्थानीय होटल हॉल में एक ऋण शिविर कार्यक्रम एवं वित्तीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बैंक द्वारा पूरे क्षेत्र में विभिन्न राजकीय योजनाओं एवं अन्य योजनाओं में 201 लाभार्थियों को 5.27 करोड़ रुपये के ऋण स्वीकृत किये गये तथा लाभार्थियों को चेक एवं ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किये गये.

इस कार्यक्रम में बैंक के अध्यक्ष हरिहर पटनायक द्वारा उत्सव उपहार योजना के बारे में अवगत कराया गया. हरिहर पटनायक ने अन्य बैंकिंग सुविधाओं तथा भारत सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उठाने हेतु लोगों को प्रेरित भी किया. उनके द्वारा आरबीआई द्वारा जारी वित्तीय जागरूकता के सम्बन्ध में दिशा-निर्देशों की जानकारी भी दी गई. स्वयं सहायता समूहों से अपील की गई कि वह स्वरोजगार हेतु बैंक से ऋण प्राप्त करें तथा आय अर्जित करें.
ये भी पढ़ें: क्या अपने क्षेत्र के विकास को लेकर गंभीर नहीं विधायक? CM के आदेश पर भी नहीं भेज रहे प्रस्ताव

बैंक अध्यक्ष ने बताया कि अब राज्य के ग्राहक बैंक के संपर्क नम्बर 7088819197 (उत्तराखंड सारथी) पर कभी भी ऋण आवेदन के लिए संपर्क कर सकते हैं. उक्त कार्यक्रम में बैंक के क्षेत्रीय प्रबन्धक एसएस नेगी, अल्मोड़ा शाखा के शाखा प्रबन्धक प्रमोद जोशी, प्रधान कार्यालय से सुबोध शुक्ला, क्षेत्रीय कार्यालय से सुनील आर्य, शाखा स्टाफ कमलेश गोस्वामी, शैलजा पंत, जामन बेलवाल, गिरधर रावत, सुनील मेहता, तरुण पंत, कमलेश शाह, बहादुर सिंह आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details