उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा तक पहुंची मणिपुर घटना की आग, उपपा ने केंद्र सरकार का फूंका पुतला

By

Published : Jul 22, 2023, 7:56 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 1:32 PM IST

पूरे देश में मणिपुर की घटना को लेकर आक्रोश देखा गया है. इसी क्रम में अल्मोड़ा में भी उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने रैली निकालते हुए केन्द्र सरकार का पुतला फूंका और मणिपुर की सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग उठाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा तक पहुंची मणिपुर की घटना की आग

अल्मोड़ा:मणिपुर में दो महिलाओं की निर्वस्त्र परेड कराए जाने के मामले में अल्मोड़ा में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार और मणिपुर सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए रैली निकाली. साथ ही शिखर तिराहे पर मोदी सरकार का पुतला दहन किया.

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई घटना पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए घटना को शर्मनाक करार दिया. उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि मणिपुर की घटना से पूरा देश शर्मसार हुआ है. पूरे समाज को लज्जित करने वाली इस हरकत पर मणिपुर सरकार, केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री चुप्पी साधे है. उन्होंने कहा कि मणिपुर की शर्मनाक घटना के लिए केंद्र सरकार को चाहिए कि वह मणिपुर की सरकार को तत्काल बर्खास्त करे.

पार्टी के नेताओं ने कहा कि एक ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश में आदिवासी राष्ट्रपति चुनने का श्रेय ले रही है, तो वहीं आदिवासी महिलाओं के साथ ऐसी घटना से पूरे देश के लोग सकते में हैं. उन्होंने सरकार को तत्काल बर्खास्त करने और गृहमंत्री अमित साह से अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने मणिपुर के हालात तुरंत संभालने के लिए मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए केंद्र सरकार का पुतला फूंका.
ये भी पढ़ें:देहरादून में इन मांगों को लेकर कांग्रेस का सचिवालय कूच, पुलिस पर लगा मिर्ची स्प्रे करने का आरोप

इस दौरान केंद्रीय उपाध्यक्ष आनंदी वर्मा, नगर अध्यक्ष हीरा देवी, केंद्रीय सचिव नारायण राम, जीवन चंद्र, सरिता मेहरा, भावना मनकोटी, चंपा सुयाल, राजेंद्र सिंह, विशन सिंह, गोपाल सिंह, लक्ष्मण सिंह, दीवान सिंह, वसीम अहमद, पान सिंह, गोपाल राम, किरन आर्या, भारती पांडे, दीपांशु पांडे आदि लोग मौजूद रहे.
ये भी पढ़ें:विस्थापन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, THDC ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे

Last Updated :Aug 16, 2023, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details