उत्तराखंड

uttarakhand

रामगंगा नदी में उतार दी थार, हलक में आई जान तो हुआ पछतावा, बाल-बाल बची 3 जिंदगियां

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 3, 2023, 9:07 PM IST

Updated : Oct 3, 2023, 9:19 PM IST

Thar Vehicle Stuck Ramganga River अक्सर कई लोग मौज मस्ती के चलते ऐसा काम कर देते हैं, जो उनके लिए मुसीबत साबित हो जाती है. ऐसा ही एक मामला अल्मोड़ा के मरचूला से सामने आया है. जहां तीन युवकों ने थार को रामगंगा नदी में उतार दी. जिससे तीनों थार समेत बह गए. गनीमत रही कि थार आगे जाकर पत्थर की वजह से रूक गई. करीब एक घंटे तक तीनों थार में फंसे रहे. वहीं, बमुश्किल उनका रेस्क्यू किया गया.

Thar Vehicle Washed Away Ramganga River
रामगंगा नदी में थार

रामगंगा नदी में थार समेत बहे तीन युवक

अल्मोड़ाः सल्ट ब्लॉक के मरचूला के पास रामगंगा नदी को जबरदस्ती पार करना तीन युवकों को भारी पड़ गया. उन्होंने थार नदी में तो उतार दी, लेकिन पार नहीं कर पाए. इतना ही नहीं तीनों वाहन समेत नदी के तेज बहाव में बहने लगे. आस पास के लोगों ने वाहन को बहता देख तत्काल पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद राजस्व पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर तीनों युवकों की जान बचाई.

रामगंगा नदी में थार

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से पौड़ी के रहने वाले दलीप रावत, मोहन रावत और विक्रम सिंह अपने थार वाहन से मरचूला की तरफ घूमने आए थे. यहां मौज मस्ती करते हुए उन्होंने थार को रामगंगा नदी में उतार दिया और नदी को पार करने की कोशिश करने लगे. इसी बीच वाहन नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गया और बहने लगा. थोड़ी दूर जाकर वाहन एक पत्थर से टकराकर रुक गया.
ये भी पढ़ेंःसांकरी जखोल मार्ग पर कार दुर्घटनाग्रस्त, शिक्षक की मौत

आस पास के लोगों ने देखा कि वाहन में सवार तीन लोग मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं. ऐसे में आनन फानन में इसकी सूचना राजस्व पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके राजस्व पुलिस अपने साथ तीन स्थानीय गोताखोरों को लेकर पहुंची. वहीं, टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और वाहन के शीशे तोड़कर तीनों को बाहर निकाला. जबकि, एक घंटे तक तीनों युवक थार में फंसे रहे. उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया.

हलक में आई युवकी की जान

बताया जा रहा है कि वर्तमान में तीनों युवक दिल्ली और हरियाणा में नौकरी करते हैं. वहीं, घटना के कुछ देर बाद रेगुलर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने थार को नदी से बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. जिसके बाद रामनगर से क्रेन मंगवाकर थार को बाहर निकाला गया. राजस्व उपनिरीक्षक सुभाष साह ने बताया कि तीनों युवक सुरक्षित हैं.

Last Updated :Oct 3, 2023, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details