उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा होटल मैनेजमेंट संस्थान के छात्र सोमवार से सड़क पर करेंगे प्रदर्शन, ये है नौनिहालों का दर्द

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 14, 2023, 5:02 PM IST

Protest of Almora Hotel Management students अल्मोड़ा की सड़कों पर सोमवार से घमासान होने वाला है. शुक्रवार को राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान के छात्रों ने इस चेतावनी के साथ धरना खत्म किया था कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो सोमवार से सड़क पर उतरेंगे. अभी तक छात्रों की मांगें माने जाने के कोई संकेत नहीं दिखाई दिए हैं.

Protest of Almora Hotel Management students
अल्मोड़ा छात्र प्रदर्शन

अल्मोड़ा: राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान में शिक्षक नहीं होने से छात्रों का भविष्य अंधकार में है. निदेशालय स्तर से शिक्षकों की नियुक्ति नहीं किए जाने से छात्रों की अप्रैल के महीने से वर्तमान तक एक भी कक्षा नहीं हुई है. दिसंबर में उनकी परीक्षा होनी है. शुक्रवार को की गई छात्रों द्वारा संस्थान की तालाबंदी और धरने से भी बात नहीं बनती है तो सोमवार से छात्र सड़कों पर उतरने वाले हैं.

छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया

राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान के छात्रों का दर्द: गौरतलब है कि जगत सिंह बिष्ट राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान में वर्तमान में 200 छात्र पढ़ रहे हैं. छात्रों के अनुसार अप्रैल के मही से उनकी कक्षाएं चली ही नहीं हैं. छात्रों का कहना है कि इसके लिए वो सीएम पोर्टल में भी शिकायत कर चुके हैं. वहां से भी उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है. संस्थान के प्राचार्य को भी अनेक बार ज्ञापन के माध्यम से कक्षा संचालित करने की मांग की जाती रही है. न तो सरकार और न ही निदेशालय स्तर के अधिकारी कोई सकारात्मक समाधान निकाल रहे हैं.

छात्रों का कहना है कि सिर्फ दो टीचर पढ़ाने को हैं.

सोमवार को छात्र सड़क पर उतरेंगे: छात्रों का कहना है कि वर्तमान में संस्थान केवल दो शिक्षकों के हवाले है. दिसंबर में परीक्षा होनी है. अभी तक संस्थान में पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं हैं. ना ही कोई प्रयोगात्मक कार्य हो पा रहा है. छात्रों ने कहा कि संस्थान में अध्ययनरत 200 छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सभी छात्राें का भविष्य अधर में लटक गया है. छात्रों ने कहा कि शुक्रवार को इसी मजबूरी में संस्थान में तालाबंदी की गई थी. हम शिक्षकों की तैनाती की मांग कर रहे हैं.

छात्रों ने राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान के साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो सोमवार से उनके विरोध का स्वरूप बदल जाएगा. सारे छात्र सोमवार से विरोध प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतरेंगे.
ये भी पढ़ें: अल्मोड़ा एसएसजे परिसर में छात्रों का हंगामा, वीडियोग्राफी करने को लेकर छात्र गुटों के बीच हुई तनातनी, कार्रवाई की मांग पर अड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details