उत्तराखंड

uttarakhand

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पर छात्रा ने लगाया रेप का आरोप, अल्मोड़ा में केस दर्ज, NSUI ने किया निष्कासित

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 27, 2023, 9:45 PM IST

rape case against Pankaj Karki in in Almora उत्तराखंड के अल्मोड़ा में छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोपी सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा का पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज कार्की बताया जा रहा है, जिसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. वहीं इस मामले में सामने आने के बाद भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने भी पंकज कार्की को निष्कासित कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज कार्की पर एक छात्रा ने गंभीर आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि पंकज कार्की ने उसके साथ दुष्कर्म किया है. इस मामले में छात्रा अल्मोड़ा थाने में तहरीर भी दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पंकज कार्की के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है.

मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही पंकज कार्की फरार है. पंकज कार्की को गिरफ्तार करने के लिए अल्मोड़ा पुलिस सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. हालांकि अभीतक पंकज कार्की पुलिस के हाथ नहीं आया है. इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए अल्मोड़ा थाने के प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि छात्रा ने पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज कार्की पर दुष्कर्म करने सहित अनेक गंभीर आरोप लगाए है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज कर पंकज कार्की के खिलाफ धारा 376 व धारा 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.
पढ़ें-लालकुआं रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर मिली लाश, आत्महत्या या हत्या? पुलिस जांच में जुटी

पुलिस ने बताया कि मामले की विवेचना महिला उप निरीक्षक हेमा कार्की कर रहीं हैं. वही मामले की जांच कर रहीं उपनिरीक्षक हेमा कार्की ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित क्षेत्रों में दबिश दे रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

एनएसयूआई ने किया पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कार्की को निष्कासित: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय परिसर के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज कार्की को संगठन से निष्कासित कर दिया है. कार्की पर लगे दुष्कर्म के आरोप के बाद एनएसएमयूआई ने यह निर्णय लिया है. एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष संजू सिंह ने बताया कि सामाजिक और संगठन विरोधी गतिविधियों के कारण पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पंकज कार्की को संगठन से अनिश्चितकाल के लिए निष्कासित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details