उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा पुलिस की गांधीगिरी, ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को गुलाब का फूल देकर दी हिदायत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 17, 2024, 4:48 PM IST

road safety awareness campaign अल्मोड़ा में पुलिस सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चला रही है और लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर प्रेरित कर रही है. साथ ही यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों को गुलाब का फूल देकर भविष्य में नियमों का पालन करने की नसीहत दे रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा पुलिस की ओर से जिले में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. सोमेश्वर, लमगड़ा और देघाट में पुलिस ने लोगों को पुलिस सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया है. साथ ही सोमेश्वर पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों को गुलाब का फूल देकर भविष्य में नियमों का पालन करने की हिदायत दी है.

दरअसल एसएसपी देवेन्द्र पींचा के निर्देश पर पुलिस 34वें सड़क सुरक्षा माह के तहत अभियान चला रही है. इस दौरान पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी यातायात नियमों के प्रति आम लोगों को जागरूक करने में लगे हैं. पुलिस स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओं और आम लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी देकर उनका पालन करने की अपील कर रही है.

बुधवार को लमगड़ा व सोमेश्वर थाने की पुलिस ने बताया कि वाहन चलाते समय सभी सुरक्षा मापदंडों व यातायात नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए. सड़क दुर्घटना से प्रत्येक दिन कई लोगों की जानें जाती हैं. जिसमें अधिकांश घटनाएं चालक के यातायात नियमों का पालन नहीं करने के कारण होती हैं. इस दौरान मोटर वाहन अधिनियम के बारे में भी आवश्यक जानकारी दी गई. वाहन चलाने वाले लोगों से शराब पीकर वाहन न चलाने, ओवर स्पीड वाहन न चलाने और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने, दोपहिया वाहन में हेलमेट पहनने और रैश ड्राइविंग नहीं करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें:देहरादून के घंटाघर और परेड ग्राउंड जाने वाले वाहनों में जीपीएस जरूरी, जानिए आरटीए के बड़े फैसले

18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से वाहन न चलाने का भी आग्रह किया गया है. इस दौरान पंपलेट भी वितरित किए गए. देघाट पुलिस ने पैठाना गांव की महिलाओं व बच्चों को सड़क सुरक्षा, साइबर क्राइम, सोशल मीडिया, महिलाओं एवं बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों एवं सुरक्षा के बारे में बताया. वहीं पुलिस के हेल्पलाइन नंबरों की भी जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें:स्मार्ट फ्लाइंग हॉक से होगी देहरादून की निगरानी, ड्रोन से होगा चालान, हरिद्वार की सड़कों पर उतरे क्रेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details