उत्तराखंड

uttarakhand

जिला जज को आरोपी की गाड़ी में सैर करना पड़ा महंगा, CJ ने किया सस्पेंड

By

Published : Feb 23, 2021, 5:42 PM IST

नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने अल्मोड़ा जिला जज अभिषेक कुमार श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए देहरादून जिला कोर्ट में अटैच किया है.

Almoda Judge suspended
Almoda Judge suspended

अल्मोड़ा: अपने पद का रौब दिखाना अल्मोड़ा के जिला जज सिविल डिवीजन को महंगा पड़ गया. नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने पूरे मामले में अल्मोड़ा के जज अभिषेक कुमार श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए देहरादून जिला कोर्ट में अटैच किया है.

न्यायिक मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार श्रीवास्तव पर आरोप है कि उन्होंने नियम विरुद्ध एक आरोपी के वाहन का इस्तेमाल किया है. साथ ही आरोपी के वाहन का निजी प्रयोग अपने और परिवार के सदस्यों द्वारा कई बार दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने में किया गया है.

न्यायिक मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार श्रीवास्तव ने जिस आरोपी चंद्रमोहन सेठी के वाहन का इस्तेमाल किया है, उस पर अल्मोड़ा जिला न्यायालय में एक आपराधिक मामला विचाराधीन है.

ये भी पढ़ें:मंगल ग्रह पर हल्द्वानी की दो बहनों के नाम अंकित, जानिए NASA के किस मिशन से जुड़ीं

वहीं, मामला सामने आने के बाद नैनीताल हाईकोर्ट ने इसे गंभीरता से लिया. मामले की जांच करवाने के बाद जज अभिषेक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए देहरादून जिला कोर्ट से अटैच किया है. जज अभिषेक कुमार श्रीवास्तव के निलंबन का आदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी द्वारा जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details