उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना रोकथाम को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

By

Published : May 5, 2021, 2:10 PM IST

Updated : May 5, 2021, 2:17 PM IST

प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. कोरोना से निपटने के लिए डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

meeting
meeting

अल्मोड़ा:उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से निपटने के लिए डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में अधिकारियों से कोरोना की रोकथाम को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि यहां मरीजों को ऑक्सीजन की कोई कमी न हो, इसके प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कोविड वार्ड में साफ-सफाई व्यवस्था सुचारू रखने के लिए 10 अतिरिक्त स्वच्छक रखने की मंजूरी दी. साथ ही 6 अतिरिक्त वार्ड ब्वाय कोविड केयर में रखे जाएंगे.

कोरोना रोकथाम को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक.

पढ़ें:तीर्थयात्रियों और श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई एसओपी: सतपाल महाराज

कोविड अस्पताल में डीएम ने सेंट्रलाइज ऑक्सीजन पाइप लाइन का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन पाइप लाइन स्थापित की गई है. जो टाइप डी सिलेंडर के माध्यम से कोविड वार्ड में पहुंचाए जाएंगे, जिसकी टैस्टिंग चल रही है. जल्द ही यह कार्य करना शुरू कर देगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि जनपद के अस्पतालों में वेंटिलेटर को बढ़ाने के लिए अल्मोड़ा बेस अस्पताल सहित रानीखेत में वेंटिलेटरों को शुरू करने की तेजी से कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पूरी मदद की जा रही है. जनपद में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लगातार खाली हो रहे सिलेंडरों को भराया जा रहा है.

Last Updated :May 5, 2021, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details