उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ों में जमकर हो रही नशा तस्करी, अल्मोड़ा में लाखों की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 1, 2023, 2:03 PM IST

Almora Smack Smuggling अल्मोड़ा में दो युवक स्कूटी में स्मैक तस्करी करते पकड़े गए हैं. आरोपी हल्द्वानी से स्मैक खरीदकर लाए थे. जिसे वो पहाड़ों में महंगे दामों पर बेचने जा रहे थे, उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. आरोपियों से बरामद स्मैक की कीमत सवा लाख रुपए आंकी गई है.

smack in Almora
अल्मोड़ा में लाखों की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ाः उत्तराखंड में नशा तस्करी का जाल इस कदर फैल चुका है कि उस पर लगाम लगाना पुलिस के लिए भी चुनौती बन गया है. आए दिन नशा तस्करी के मामले में सामने आ रहे हैं. ताजा मामला अल्मोड़ा से सामने आया है. जहां पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान दो युवकों को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी स्कूटी से स्मैक की तस्करी कर रहे थे. ऐसे में उनकी स्कूटी को सीज कर दिया गया है. जबकि, आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

अल्मोड़ा में स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

दरअसल, अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर लोधिया और क्वारब के बीच पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. चेकिंग के दौरान हल्द्वानी से अल्मोड़ा की आ रहे एक स्कूटी संख्या UK 01 A 8001 को रोका गया, लेकिन पुलिस को देखते ही स्कूटी सवार दोनों युवकों के चेहरे की हवा उड़ गई. जिस पर पुलिस का शक गहरा गया और तलाशी ली. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास 14.29 ग्राम स्मैक बरामद हुई. ऐसे में पुलिस की टीम ने तत्काल दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया.
ये भी पढ़ेंःदवाई देने के बहाने घर में घुसकर किया रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

ये आरोपी हुए गिरफ्तारःपुलिस की मानें तो एक आरोपी का नाम पीयूष नयाल पुत्र महिपाल सिंह है. जो न्यू इंद्रा कॉलोनी खत्याड़ी का निवासी है. उसके पास से 6.85 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. जबकि, दूसरे आरोपी का नाम भूपेंद्र सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह है. जो हवालबाग के पाखुड़ा गांव का रहने वाला है. जो इस वक्त बेस अस्पताल अल्मोड़ा के पास रह रहा था. उसके कब्जे से 7.44 ग्राम स्मैक मिली है.

मोटी कमाई के लालच ने पहुंचाया जेलःपुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद ने बताया कि स्मैक तस्करी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही स्मैक में इस्तेमाल स्कूटी को भी सीज कर लिया गया है. दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो स्मैक हल्द्वानी से एक व्यक्ति से खरीद कर लेकर लाए थे. जिसे वो ऊंचे दामों में पहाड़ी इलाकों में बेचने जा रहे थे. बरामद स्मैक की कीमत 1 लाख 24 हजार रुपए आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details