उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा: DM ने विकासकार्यों को लेकर ली बैठक, लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Dec 31, 2019, 11:17 PM IST

Updated : Dec 31, 2019, 11:30 PM IST

डीएम नितिन भदौरिया ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में लापरवाह अधिकारियों को जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई.  इसके साथ ही रानीखेत पेयजल निगम परियोजना प्रबंधक का वेतन रोकने के भी आदेश दिए.

almora news
almora news

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के संबंध में सभी विभागीय अधिकारीयों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यदायी द्वारा समय पर कार्य पूरा नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को 15 दिन के भीतर मुख्यमंत्री की योजनाओं की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

CM की घोषणाओं के संबंध में DM ने ली अधिकारियों बैठक की

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को उनके क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का समय-समय पर स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं और निरीक्षण की रिपोर्ट जिला कार्यालय को जल्द से जल्द भेजने के निर्देश दिये हैं.

पढ़ें- नए साल के जश्न पर दुल्हन की तरह सजी 'पहाड़ों की रानी', केंद्रीय मंत्री समेत पहुंचे कई सितारे

वहीं, परियोजना प्रबंधक पेयजल निर्माण निगम को खेल मैदानों के कार्यों में अनुरूप कार्य नहीं होने पर विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने रानीखेत पेयजल निगम परियोजना प्रबंधक हरीश प्रकाश को बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर उनका वेतन रोक दिया है. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी विभाग अगर अपने कार्य में लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Intro:अल्मोडा में जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने मुख्मंमत्री की घोषणाओं के सम्बन्ध में सभी विभागीय अधिकारीयों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यदायी द्वारा समय पर कार्य पूर्ण नही होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारीयों को जमकर फटकार लगायी। उन्होने कार्यदायी संस्थाओं को कडे निर्देश दिये कि वे 15 दिन के भीतर मुख्यमंत्री की घोषणाओं की योजनाओं का आगणन तैयार कर प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का समय-समय पर स्थलीय निरीक्षण करना सुनिश्चित करें और निरीक्षण रिर्पोट जिला कार्यालय में प्रेषित करना सुनिश्चित करंे।
Body:जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वहीं परियोजना प्रबन्धक पेयजल निर्माण निगम द्वारा खेल मैदानो के कार्यों में आशातीत प्रगति न आने पर विभाग को जमकर फटकार लगा कर विभाग से काम वापस लेकर ग्रामीण निर्माण विभाग को दिए। वहीं परियोजना प्रबन्धक पेयजल निर्माण निगम रानीखेत हरीश प्रकाश द्वारा बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर उनका वेतन रोकने के आदेश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारीयों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी विभाग अगर अपने कार्य में लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी।
बाईट - नितिन भदौरिया, जिलाधिकारी अल्मोडाConclusion:
Last Updated :Dec 31, 2019, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details