उत्तराखंड

uttarakhand

धौलादेवी विकाखंड के ग्रामीणों की जगी आस, डीएम ने चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं

By

Published : Dec 11, 2020, 4:49 PM IST

अल्मोड़ा के धौलादेवी विकासखंड के दूरस्थ गांव चगेठी के ग्रामीणों को अब जल्द ही उनकी समस्याओं से निजात मिलने की उम्मीद जगी है. दरअसल, यहां खुद डीएम ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और जल्द ही उनके समाधान का आश्वासन भी दिया है.

almora
डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

अल्मोड़ा:डीएम नितिन सिंह भदौरिया धौलादेवी विकासखंड के दूरस्थ गांव चगेठी पहुंचे. डीएम के गांव पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने फूल मालाओं के साथ उनका भव्य स्वागत किया. जिसके बाद जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. साथ ही वहां उपस्थित अधिकारियों को जल्द ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए.

पढ़ें- देहरादून में स्मार्ट राशन कार्ड बांटने का काम शुरू, 60 हजार कार्ड प्रिंटिंग का कार्य पूरा

डीएम को गांव में अपने बीच देखकर और चौपाल लगाने पर ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त करते हुए उनका आभार जताया. इस मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि उनके द्वारा लगायी गयी चौपाल से कई वर्षों की समस्याओं के समाधान होने की आस जगी है. इस मौके पर ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं रखते हुए बताया कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या काफी लम्बे समय से बनी हुई है साथ ही वर्तमान में संचालित पेयजल योजना का वितरण ठीक से नहीं होने के कारण कई परिवारों को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

इस पर डीएम ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान एवं जल निगम को व्यवस्था को ठीक करने के निर्देश दिये हैं. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से दोबारा गांव का भ्रमण कर लोगो के साथ बैठक करते हुए उनकी मांग के अनुसार अतिरिक्त पेयजल टैंक बनाने के निर्देश दिये हैं.

चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने काफलीखान-भनोली मोटर मार्ग के डामरीकरण करने की मांग की. जिस पर जिलाधिकारी ने प्रस्ताव बनाकर शासन को प्रेषित करने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिये. ग्राम चगेठी के कई तोको मे विद्युत लाईन झूलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को तत्काल विद्युत लाईनों को ठीक करते हुए उपजिलाधिकारी को रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये. साथ ही ग्राम गुणादित्य के तोक स्वाड़ी में भी विद्युत लाइनों को ठीक करने के निर्देश भी जारी किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details