उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में दहेज उत्पीड़न के आरोपी ने पूछताछ में महिला थानाध्यक्ष से की बदतमीजी, हुआ गिरफ्तार

By

Published : Apr 18, 2023, 11:55 AM IST

अल्मोड़ा में महिला थानाध्यक्ष से अभद्रता करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी पर पत्नी ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी द्वारा जांच में सहयोग नहीं किया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: महिला पुलिस के साथ अभद्रता व जांच में सहयोग ना करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं उसके खिलाफ एनटीडी महिला थाने में सरकारी कार्य में बाधा डालने व पुलिसकर्मी से अभद्रता के मामले में मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि पत्नी द्वारा लगाए गए दहेज उत्पीड़न के आरोपों को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही थी. तभी उसने अभद्रता की और जांच में सहयोग नहीं किया.

अल्मोड़ा मल्ला दन्या निवासी मोहित जोशी पर उसकी पत्नी ने मारपीट करने और दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए फरवरी में महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें कहा गया था कि उसका पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करता है और उसे मारता पीटता है. मामले में जांच की जा रही थी. जांच स्वयं महिला थानाध्यक्ष बरखा कन्याल कर रही थीं. इस दौरान वो पत्नी के द्वारा लगाए गए आरोपों की सत्यता जानने के लिए आरोपी मोहित जोशी के मल्ला दन्या स्थित आवास पर पहुंची और मामले की सत्यता परखने की कोशिश की. थानाध्यक्ष बरखा कन्याल ने बताया कि आरोपी मोहित के खिलाफ लगे आरोपों के संबंध में उससे बात की गई.
पढ़ें-हल्द्वानी में पत्नी ने गार्ड पति की लोहे के पाइप से पीटकर की हत्या, कंबल में लपेटा शव, ऐसे खुला राज

लेकिन वह जांच की प्रक्रिया में सहयोग करने को तैयार ही नहीं हुआ. उसे बहुत समझाने का प्रयास किया गया. लेकिन वह ज्यादा उत्तेजित होकर अभद्रता पर उतर आया और सरकारी कार्य में बाधा डालने लगा. उसके बाद भी उसे समझाने का प्रयास किया गया. लेकिन वह नहीं माना जिसके बाद उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं उसके खिलाफ महिला थाने में महिला पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता कर सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है. इस दौरान मौके पर महिला थानाध्यक्ष बरखा कन्याल के साथ एएसआई नीमा मेर, एएसआई गीता आर्या व कांस्टेबल कैलाश काला शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details