उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में 12 करोड़ की लागत से बन रहे 3 सब स्टेशन, जल्द होंगे शुरू

By

Published : Oct 1, 2021, 10:01 PM IST

अल्मोड़ा में जल्द 3 नए सब स्टेशन शुरू होने जा रहे हैं. जिसके बाद शहरवासियों को बिजली कटौती की समस्या से निजात मिल जाएगी.

3 new sub stations to start soon in almora
अल्मोड़ा में 12 करोड़ की लागत से बन रहे 3 सब स्टेशन

अल्मोड़ा:जनपद वासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. अब लोगों को बिजली की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. अल्मोड़ा के तीन अलग-अलग स्थानों पर 12 करोड़ की लागत से सब स्टेशन बन रहे हैं. सब स्टेशन का काम अंतिम चरण में है. जल्द ही तीनों सब स्टेशन काम करना शुरू कर देंगे.

बता दें कि अल्मोड़ा मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में लोगों को बिजली कटौती की समस्या का सामना करना पड़ता है. बरसात के सीजन में कई बार बिजली लाइन खराब होने और सब स्टेशन काफी दूर होने के चलते कई दिनों तक ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:भारत-चीन बॉर्डर के सीमांत गांवों में महंगाई की मार, 130 रु किलो नमक, 150 रु किलो है आटा

बिजली व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए नगर के पांडेखोला, लमगड़ा के सत्यों और ताकुला में सब स्टेशन स्थापित किये जा रहे हैं. तीनों सब स्टेशनों में 5-5 केएमवीए क्षमता के दो-दो ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे है. अधिशासी अभियंता कन्हैया जी मिश्रा ने बताया तीनों सब स्टेशनों के स्थापित होने के बाद उपभोक्ताओं को बिजली की परेशानी से निजात मिलेगी. विभाग द्वारा तीन सब स्टेशन बनाये जा रहे हैं, जो लगभग तैयार हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details