उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में पहले तमंचे के बल पर दुष्कर्म, फिर पंचायत का निकाह का फरमान, अब दहेज का मुकदमा दर्ज

By

Published : May 20, 2022, 11:20 AM IST

roorkee crime news
रुड़की अपराध समाचार

हरिद्वार जिले के रुड़की में रेप पंचायत और दहेज का अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है. रुड़की में युवक ने घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म किया. इसके बाद फैसले के लिए गांव की पंचायत बैठी. पंचायत में तय हुआ कि बलात्कार का आरोपी युवक पीड़ित युवती से निकाह करेगा. जब निकाह तय हो गया तो युवक ने दहेज में पांच लाख रुपए और बाइक की मांग कर दी.

रुड़की:मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में तमंचे की नोक पर दुष्कर्म उसके बाद निकाह और बाद में वर वधू पक्ष के बीच मारपीट हो गई. मामला कोतवाली पहुंचा. वहां वधू पक्ष की तहरीर पर वर पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

रात में घर में घुसा युवक: जानकारी के मुताबिक मंगलौर कोतवाली में एक युवती ने तहरीर देकर बताया कि बीती 13 अप्रैल को उसके माता पिता उपचार के लिए ऋषिकेश एम्स अस्पताल में गए थे. वो लोग देर रात तक वापस नहीं लौटे. युवती ने बताया कि गर्मी के कारण वह अपने भाई और बहनों के साथ घर के बरामदे में सोई हुई थी. रात में गांव का ही एक युवक घर में घुस आया.
ये भी पढ़ें: हरिद्वार की पॉश कॉलोनी शिवालिक नगर में बुजुर्ग ने खाया जहर, अस्पताल में मौत

तमंचे के बल पर युवती से किया रेप: युवती का आरोप है कि युवक ने तमंचे के बल पर उसके साथ दुराचार किया. जब युवती के परिजन घर पहुंचे तो युवती ने यह बात उनको बताई. इस पर परिजनों ने युवक के घर जाकर विरोध किया. बाद में गांव के मोअज्जिज (रसूखदार) लोगों की मध्यस्थता में पंचायत बैठाई गई. पंचायत में फैसला हुआ कि दोनों का निकाह कर दिया जाएगा. तारीख तय होने के बाद 16 मई को दोनों का निकाह कर दिया गया. 17 मई को निकाह को रजिस्टर्ड करवाने की तैयारी होने लगी.

निकाह तय होने पर मांगा मोटा दहेज: युवती के अनुसार इस दौरान युवक के परिजनों ने निकाह पंजीकृत करवाने से पहले पांच लाख रुपये की नकदी और बाइक की मांग कर डाली. पीड़िता के अनुसार उसके परिजनों ने युवक व उसके परिजनों से इस संबंध में बात करनी चाही. इस पर युवक और उसके परिजनों ने उसके परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट शुरू कर दी. मारपीट में युवती के परिजनों को चोटें भी आई हैं.
ये भी पढ़ें: दून पुलिस की थर्ड डिग्री: घायल महिला आज होगी कोरोनेशन अस्पताल से डिस्चार्ज

8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज: पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर नामजद 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. नामजद आरोपियों में दानिश, राफा, इदरीस, पप्पू, फारूक, नाजिम, प्रमोद तथा अशोक के नाम शामिल हैं. मामले में मंगलौर कोतवाली के एसएसआई रफत अली ने बताया कि 8 नामजद आरोपियों खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच महिला उप निरीक्षक अंशु चौधरी को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details