उत्तराखंड

uttarakhand

किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी नाजिया को केरल HC से मिली जमानत, कोच्चि पुलिस ने किया रिहा

By

Published : May 27, 2022, 8:34 AM IST

Updated : May 28, 2022, 4:27 PM IST

Nainital High Court

बुधवार रात कोच्चि एयरपोर्ट पर हिरासत में ली गई उत्तराखंड बीजेपी के विधायक किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी नाजिया को रिहा कर दिया गया है. केरल हाईकोर्ट ने नाजिया यूसुफ को जमानत देने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट का आदेश मिलते ही कोच्चि पुलिस ने नाजिया को रिहा कर दिया. नाजिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस था. उस पर उत्तराखंड में घोटाले के कई केस चल रहे हैं.

कोच्चि/देहरादून:केरल कीकोच्चि पुलिस ने उत्तराखंड के भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी नाजिया यूसुफ को रिहा कर दिया है. नाजिया यूसुफ को विदेश जाने की कोशिश करते बुधवार रात कोच्चि एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था. नाजिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी था.

लंबे समय से फरार नाजिया यूसुफ को केरल हाईकोर्ट के जज जियाद रहमान ने 26 मई को सशर्त जमानत दे दी. अपने आदेश में नाजिया को हिरासत से रिहाई के आदेश देने के अलावा यह भी कहा कि बिना किसी अनुमति के प्रदेश से बाहर नहीं जाएंगी और जब भी संबंधित एजेंसियां पूछताछ के लिए बुलाएंगी तो उन्होंने मौजूद होना पड़ेगा. साथ ही कोर्ट ने कहा कि यह आदेश एक हफ्ते तक लागू रहेगा. नाजिया यूसुफ को केरल उच्च न्यायालय से जमानत आदेश की प्रस्तुति के बाद कोच्चि की नेदुंबसेरी पुलिस ने रिहा कर दिया. उसकी रिहाई की सूचना देहरादून पुलिस को दी गई.

कई मामलों में आरोपी नाजिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी था. उसे कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया था. इसके बाद उसे नेदुंबसेरी पुलिस को सौंप दिया गया था. फरार नाजिया युसूफ को बुधवार रात कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद हिरासत में ले लिया गया था.
ये भी पढ़ें: कोच्चि एयरपोर्ट से हिरासत में ली गई किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी, नाजिया के खिलाफ था लुक आउट नोटिस

उत्तराखंड पुलिस नाजिया युसूफ की कई मामलों में जांच कर रही थी. इनमें करोड़ों के सरकारी-गैर सरकारी जमीन घोटाले शामिल हैं. नाजिया को कोच्चि एयरपोर्ट से हिरासत में लेने के बाद केरल पुलिस ने देहरादून पुलिस को इसकी सूचना दी थी. केरल हाईकोर्ट से मिली फौरी राहत के बाद नाजिया यूसुफ को पुलिस ने छोड़ दिया और फरार नाजिया को लेने कोच्चि गई दून पुलिस को खाली हाथ वापस आना पड़ा. पूरे मामले में नाजिया के पति सचिन उपाध्याय का कहना है कि उनका दूसरी पार्टी मुकेश जोशी से समझौता हो गया है. धोखाधड़ी के मामले में पूर्व में गिरफ्तार हो चुके सचिन उपाध्याय का यह भी कहना है कि नाजिया की कोच्चि में गिरफ्तारी नहीं हुई बल्कि पूछताछ के लिए रोका गया था. जबकि, दून पुलिस का कहना है कि इस संबंध में आगे कार्रवाई की जाएगी.

ये हैं आरोपःआरोपों के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में टिहरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ देहरादून, दिल्ली, एनसीआर में करोड़ों की प्रॉपर्टी फर्जीवाड़े और निजी कंपनियां बनाकर धोखाधड़ी करने के गंभीर मामले दर्ज हैं. यही कारण रहा कि सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ इनाम घोषित करने के साथ ही लुकआउट नोटिस जारी कर पुलिस लंबे समय से उनकी तलाश में थी.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated :May 28, 2022, 4:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details