उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून के ब्रह्मपुरी में पहाड़ी से आया मलबा घरों में घुसा, महिला और मवेशी दबे

By

Published : Aug 4, 2022, 8:59 AM IST

Updated : Aug 4, 2022, 9:39 AM IST

देहरादून के ब्रह्मपुरी इलाके में बुधवार रात पहाड़ी से मलबा आने से हड़कंप मच गया. मलबा कई मकानों में घुस गया. मलबे की चपेट में एक महिला आ गई. तीन मवेशी भी मलबे में दब गए. एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया. पुलिस के साथ मिलकर एसडीआरएफ की टीम ने महिला को सकुशल मलबे से बाहर निकाला.

Dehradun Rain News
देहरादून बारिश समाचार

देहरादून: सहस्त्रधारा के पास ब्रह्मपुरी क्षेत्र में बुधवार रात को सड़क पर पहाड़ी का मलबा चार मकानों में घुस गया. तीन मवेशी और एक महिला मलबे में फंस गई. स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर प्रशासन, पुलिस, एसडीआरएफ सहित अन्य विभागों ने बचाव कार्य शुरू किया.

एसडीआरएफ ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर महिला को मलबे से निकाला. महिला को 108 एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भिजवाया गया. मलवा आने से तीन पशु भी दब गए थे. चार मकानों को भारी नुकसान पहुंचा है. कई मकानों में मलबा घुस गया. बताया जा रहा है कि मौके पर करीब 500 मीटर के क्षेत्र में मलवा फैल गया था.

घरों में घुसा मलबा

सहस्त्रधारा के पास ब्रह्मपुरी क्षेत्र में बुधवार सुबह से लगातार बारिश हो रही थी. देर रात क्षेत्र में पहाड़ी से टूटकर मलबा सड़क पर आ गया. स्थानीय लोगों द्वारा थाना राजपुर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को बताया गया कि तेज बारिश के कारण मलबा आ गया है. मलबे में एक महिला व पशु फंस गए हैं. सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, फायर सर्विस व 108 को भी सूचित किया गया.

घटनास्थल पहुंचकर टीम ने देखा कि सहस्त्रधारा जाने वाला मुख्य मार्ग ब्रह्मपुरी के निकट मलबा आने से बंद हो गया है. पुलिस टीम पैदल मार्ग से चलकर ब्रह्मपुरी गांव पहुंची. वहां एक महिला बुधेश्वरी क्षेत्री निवासी ब्रह्मपुरी सहस्त्रधारा थाना राजपुर देहरादून मलबे में फंसी हुई थी. उसे स्थानीय लोगों की मदद से सकुशल निकाल लिया गया. मलबा आने से तीन पशु भी दब गए थे. चार मकानों को भारी नुकसान पहुंचा है. साथ ही कई मकानों में मलबा घुस गया.
ये भी पढ़ें: देहरादून समेत इन 6 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

थाना राजपुर प्रभारी मोहन सिंह ने बताया कि मलबा आने से चार मकानों को भारी नुकसान हुआ है. साथ ही ब्रह्मपुरी के कई मकानों में मलबा घुस गया है. इसके अलावा तीन कार और एक ऑटो भी मलबे में दब गए थे. तीन जेसीबी मशीनों से मलबा हटाने का काम किया गया. देर रात तक राहत और बचाव कार्य चलता रहा. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

Last Updated : Aug 4, 2022, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details