उत्तराखंड

uttarakhand

अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी राहत

By

Published : Jun 4, 2019, 3:38 AM IST

Updated : Jun 4, 2019, 7:44 AM IST

मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है.

देहरादन में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना.

देहरादन: प्रदेश में इन दिनों प्री मानसून सीजन की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है. ऐसे में प्रदेश भर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी जनपदों में अगले 24 घंटों में गर्जना के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है. साथ ही विभाग ने कुछ पर्वतीय इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज बौछार और बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की है.

वर्तमान में सूबे की राजधानी देहरादून मैं अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है. वहीं अगले 24 घंटों में बारिश के अनुमान से तापमान लुढ़क कर 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

Intro:देहरादून- राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी और मैदानी जनपदों में अगले 24 घंटों में मौसम के मिजाज कुछ बदल सकते हैं । जैसा कि प्रदेश प्री मानसून सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी और मैदानी जनपदों में अगले 24 घंटों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है । जिससे तापमान में अच्छी-खासी गिरावट दर्ज की जाएगी।




Body:मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के तहत प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी जनपदों में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है । इसके साथ ही कुछ पर्वतीय इलाकों के दुरुस्त इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज़ बौछार और बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है ।

वही बात प्रदेश के मैदानी जनपदों जैसे देहरादून उधम सिंह नगर और हरिद्वार की करें इन सभी मैदानी जनपदों में आसमान में अगले 24 घंटों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है । जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी स्थानीय निवासियों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी।




Conclusion:बता दें कि वर्तमान में सूबे की राजधानी देहरादून मैं अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है । वही अगले 24 घंटों में तापमान के लुढ़क कर 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई गई है ।
Last Updated :Jun 4, 2019, 7:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details