उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब चंदौली में होगी समस्त निर्माणाधीन परियोजनाओं की फोटोग्राफी

By

Published : Feb 24, 2021, 11:17 PM IST

वित्तीय वर्ष की समाप्ति के मद्देनजर निर्माणाधीन परियोजनाओं को जल्द पूरा कराने को लेकर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिले के आलाधिकारियों संग बैठक की. उन्होंने समस्त निर्माणाधीन परियोजनाओं की फोटोग्राफी कराने के भी निर्देश दिए.

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिले के आलाधिकारियों संग बैठक की
जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिले के आलाधिकारियों संग बैठक की

चंदौली : वित्तीय वर्ष की समाप्ति के मद्देनजर निर्माणाधीन परियोजनाओं को जल्द पूरा कराने को लेकर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिले के आलाधिकारियों संग बैठक की. इस दौरान 50 लाख से अधिक की परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट जानी और उन्हें जल्द पूरा करने की आवश्यकता पर बल दिया. निर्माण के दौरान मानक व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. यहीं नहीं, समस्त निर्माणाधीन परियोजनाओं की फोटोग्राफी कराने के भी निर्देश दिए. इस दौरान विभागीय अधिकारियों के आने की बजाय प्रतिनिधि भेजने की प्रवृत्ति पर सख्त नाराजगी जताई.


सीएमडीएस अभियंता को दी चेतावनी
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार समय सीमा को ध्यान में रखते हुए परियोजनाओं को पूर्ण कराएं. इस दौरान निर्माण की गुणवत्ता का भी बखूबी ध्यान रखा जाए. समीक्षा के दौरान महामाया पालिटेक्निक धानापुर में निर्मित छात्रावास में सीलन की समस्या को दूर करने, जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था व चिह्नित कमियों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश कार्यदायी एजेंसी सीएनडीएस के अभियंता को दिए. कहा कि आगे अगर हीला हवाली पायी गयी तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

टूरिज्म परियोजना में मानक का रखें ख्याल
वहीं, टूरिज्म परियोजना के अंतर्गत राजदरी-देवदरी में पर्यटन विकास का कार्य मानक व गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिए. नवीन हाई स्कूल रैथा, बरहनी एवं सोनवार, नौगढ़ का निर्माण कार्य किसी भी दशा में फरवरी तक पूर्ण कराने के निर्देश पैकफेड के अभियंता को दिया. कार्य के दौरान डिजाइन और मानक का ख्याल रखने को भी कहा.

राजकीय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय का काम पूरा करे विभाग
राजकीय आश्रम पद्धती नौगढ चंदौली में निर्माणाधीन आवासीय भवन का निर्माण गुणवत्तापूर्वक तेजी से पूर्ण कराकर विभाग को हैंडओवर कराने के लिए कार्यदायी एजेंसी सीएनडीएस के अभियंता को निर्देश दिए गए. मल्टी परपज सीड स्टोर बिछियां कलां, बरहनी एवं सकलडीहा का निर्माण पूर्ण कर संबंधित विभाग को जल्द हस्तांतरित करने के भी निर्देश दिए.

चंदौली व शहाबगंज पुल का निर्माण जल्द करें पूरा
जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश आवास विकास द्वारा सकलडीहा तहसील में अग्निशमन केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरईगांव का निर्माण गुणवत्तापूर्ण ढंग से तेजी से कराने के निर्देश दिए. उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा शहाबगंज लेवा इलिया मार्ग पर कर्मनाशा नदी पर व चंदौली मझवार मार्ग पर निर्माणाधीन सेतुओं के निर्माण को अतिरिक्त क्षमता के साथ तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए.

जरहर परियोजना फरवरी तक हो पूरी
जरहर पेयजल योजना के निर्माण को तेजी से कराते हुए फरवरी के अंत तक पूरा करने का निर्देश जल निगम के अभियंता को दिए. उन्होनें लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माण कराये जा रहे ट्रांजिट हास्टल के निर्माण को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश दिया. प्रांतीय निर्माण खंड अभियंता को निर्देेशित किया कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चकिया के निर्माण कार्य को अपेक्षित गति से कराते हुए समयसीमा के अंदर इसे पूर्ण करा लिया जाय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details