उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- काशी और तमिलनाडु की साड़ियां पूरे देश को जोड़ती हैं

By

Published : Dec 15, 2022, 9:35 AM IST

Updated : Dec 15, 2022, 12:24 PM IST

वाराणसी पहुंचे वाणिज्य, उद्योग एवं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने तमिलनाडु से आए टेक्सटाइल उद्योग से जुड़े उद्यमियों और एक्सपोर्टर से बात की. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और काशी की साड़ियां एक-दूसरे को जोड़ती हैं.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, काशी और तमिलनाडु ने देश को जोड़ा

वाराणसी: अपने एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को वाराणासी पहुंचे वाणिज्य, उद्योग एवं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने वाराणसी में तमिलनाडु से आए टेक्सटाइल उद्योग से जुड़े उद्यमियों और एक्सपोर्टर के साथ वार्ता की. उन्होंने पत्रकारों को संबोधित किया. इस दौरान केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री एल. मुरुगन भी मौजूद रहे.

गंगा नदी में क्रूज पर हो रहे इस कार्यक्रम के दौरान क्रूज बाबा विश्वनाथ मंदिर के सामने से गुजरा. इस दौरान लोगों ने भव्य मंदिर का आनंद लिया. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भव्य काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को देखकर मंत्रमुग्ध हुए और भारतीय संस्कृति व विरासत को नई पहचान देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान काशी तमिल संगमम के माध्यम से काशी और तमिलनाडु के हो रहे समागम की चर्चा की.

यह भी पढ़ें:आजम नहीं अब उद्योग नगरी के रूप में पहचाना जाएगा रामपुर : आकाश सक्सेना

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि तमिलनाडु और काशी दोनों का इतिहास काफी पुराना है. दोनों जगह की साड़ी पूरे देश को जोड़ने का काम करती है. काशी तमिल संगमम के माध्यम से काशी और तमिलनाडु के बीच जो गहरा संबंध है, उसे विश्व और देश के सामने उजागर किया गया है. काशी की बनारसी साड़ी और कांजीवरम की सिल्क साड़ी एक दूसरे को जोड़ती हैं. दिल्ली में पहली बार 75 अलग-अलग साड़ियों की 'माई साड़ी माई विरासत' प्रदर्शनी लगने जा रही है. साड़ियों पर होने वाली कला का प्रदर्शन भी किया जाएगा.

Last Updated :Dec 15, 2022, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details